YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 महाराष्ट्र में स्थिति सुधरी, मृत्युदर और संक्रमण दर में दर्ज की गई गिरावट : टोपे

 महाराष्ट्र में स्थिति सुधरी, मृत्युदर और संक्रमण दर में दर्ज की गई गिरावट : टोपे

नई दिल्ली । देश में कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र राज्य प्रभावित हुआ हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अब धीरे-राज्य में स्थिति सुधर रही है। उन्होंने कहा कि पहले तीन दिन, फिर चार दिन, फिर सात दिन और अब साढ़े सात दिन में केस डबल हो रहे हैं। सही दिशा में किए जा रहे कामों की वजह से राज्य में कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि 7 फीसदी की मृत्युदर अब कम होकर चार फीसदी पर आ गई है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा महाराष्ट्र में लॉकडाउन का अच्छी तरह से पालन हो रहा है। केंद्र सरकार के गाइडलाइन का पालन हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर नजर है। ग्रीन जोन और येलो जोन को लेकर जो भी गाइडलाइन आएगी, उसका पालन किया जाएगा। महाराष्ट्र का पुणे इलाके छोड़कर बाकी जगहों पर कोई दिक्कत नहीं है। इन इलाकों में केस बढ़ नहीं रहे हैं।
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि जिन इलाकों में केस नहीं बढ़ रहे हैं, वहां पर कुछ हद तक बिजनेस समेत बाकी सभी चीजें चालू कर सकते हैं। इंडस्ट्री को भी चालू कर सकते हैं। खेती तो हमारी चालू ही है। मेरा मानना है कि 3 मई के बाद कुछ राहत मिल सकता है। देखना है कि केंद्र सरकार की ओर से क्या गाइडलाइन आती है। मुंबई में बढ़ रहे संक्रमण पर चिंता जताते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है कि कैसे घनी आबादी में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं।
इसलिए हमने होम क्वारनटीन की जगह अब हाई रिस्क वाले लोगों को संस्थान में क्वारनटीन करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हाई रिस्क वाले लोगों को अगर उनकी बस्ती में नहीं हो सकता तो हम कुछ दूरी पर क्वारनटीन कर रहे हैं। इसके लिए स्कूल-कॉलेज, होटल या फिर किसी भी संस्थान की आवश्यकता पड़ रही है, हम उसका इंतजाम कर रहे हैं। सबकुछ व्यवस्था कर रहे हैं।
 

Related Posts