YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में  बॉयलर विस्फोट में आठ श्रमिक घायल 

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में  बॉयलर विस्फोट में आठ श्रमिक घायल 

चेन्नई । आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में केमिकल प्लांट और छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित पेपर मिल में गैस रिसाव की घटनाओं के बाद तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में केंद्र सरकार के स्वामित्व वाली नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (एनएलसी) के संयंत्र में गुरूवार शाम बॉयलर विस्फोट में आठ श्रमिक घायल हो गए। एनएलसी के सूत्रों ने कहा कि  श्रमिकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया है और उन्हें बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है। आग अभी काबू में है लेकिन तीन बॉयलरों में काम रोक दिया गया है। घायल श्रमिकों में नियमित और कॉन्ट्रेट वाले कर्मचारी दोनों शामिल हैं। प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को त्रिची के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
ज्ञात रहे  कि आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस लीक होने की वजह से एक बच्चे समेत 11 लोगों की जान चली गई है। करीब 200 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची हुई है। इससे करीब 1000 लोग बीमार पड़ गए।
इससे पहले छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित पेपर मिल में भी गैस रिसाव की घटना में 7 मजदूर बीमार हो गए थे जिन्हें  अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। गैस रिसाव की यह घटना बुधवार की है, लेकिन इसकी जानकारी गुरुवार को मिली। 
 

Related Posts