YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

साइंस & टेक्नोलॉजी

 रॉयल एनफील्ड न्यू-जेनरेशन क़े लिए ला रही नई क्लासिक 350

 रॉयल एनफील्ड न्यू-जेनरेशन क़े लिए ला रही नई क्लासिक 350

नई दिल्ली । दमदार और शानदार दो पहिया बनाने वाली मोटरसाईकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने इस साल की शुरुआत में बीएस 6-कम्प्लायंट क्लासिक 350 बाइक लॉन्च की थी। कंपनी अपनी इस लोकप्रिय मोटरसाइकल का न्यू-जेनरेशन मॉडल भी लाने की तैयारी कर रही है। न्यू-जेनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी। नई क्लासिक 350 को कई बार परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है। मौजूदा मॉडल की तुलना में नई बाइक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यहां हम आपको नई क्लासिक 350 के बारे में 5 बड़ी बातें बता रहे हैं। नेक्स्ट-जेनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में सबसे बड़ा बदलाव इसके प्लैटफॉर्म में होगा। न्यू-जेनरेशन बाइक नए प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। कंपनी ने अभी इस नए आर्किटेक्चर के बारे में ऑफिशल डीटेल्स नहीं दी हैं। क्लासिक 350 का मौजूदा मॉडल यूसीई (यूनिट कंस्ट्रक्शन इंजन) प्लैटफॉर्म पर आधारित है।
नई क्लासिक 350 की डिजाइन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिनमें नए डिजाइन का फ्यूल टैंक, अपडेटेड टेललैम्प और नया एग्जॉस्ट सेटअप शामिल हैं। नई मोटरसाइकल विंड डिफ्लेक्टर और नए डिजाइन के अलॉय वील्ज के साथ आएगी। नए ग्रैब रेल्स और एयरफिल्टर बॉक्स बाइक के फ्रेश लुक को और बढ़ाएंगे। नई क्लासिक 350 में रियर डिस्क ब्रेक को लेफ्ट साइड के बजाय राइट साइड में दिया जाएगा। कंपनी न्यू-जेनरेशन मॉडल के साथ सैडलबैग्स, पिलियन बैकरेस्ट और क्रैश गार्ड समेत कई नई अक्सेसरी भी ऑफर करेगी।
नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। डिजिटल स्क्रीन पर बाइक से संबंधिक सभी जानकारियां दिखाई देंगी। नई क्लासिक 350 में मौजूदा मॉडल वाला बीएस6 कम्प्लायंट इंजन ही मिलने की उम्मीद है। 346सीसी का यह इंजन 5250 आरपीएम पर 19.1बीएचपी का पावर और 4000 आरपीएम पर 28एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। रॉयल एनफील्ड ने हाल में बीएस6 क्लासिक 350 लॉन्च की है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.65 लाख रुपये है। डिजाइन में बड़े बदलाव और अपग्रेड फीचर्स शामिल होने की वजह से न्यू-जेनरेशन क्लासिक 350 की कीमत मौजूदा मॉडल से 10-15 हजार रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है। 
 

Related Posts