YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

केरल में अबू धाबी और दुबई से दो भारतीय कोरोनावायरा पॉजिटिव पाए गए 

केरल में अबू धाबी और दुबई से दो भारतीय कोरोनावायरा पॉजिटिव पाए गए 

तिरुवनंतपुरम । केरल में  अबू धाबी और दुबई से सात मई को वापस लौटे दो भारतीय कोरोनावायरा पॉजिटिव पाए गए हैं। सरकार के सूत्रों ने बताया कि दोनों  एयर एंडिया के विशेष विमान से तिरुवनंतपुरम वापस लाए गए 363 भारतीयों में शामिल हैं।
दोनों में एक संक्रमित का इलाज कोझिकोड में जबकि दूसरे का इलाज कोच्च‍ि में किया जा रहा है। इन दो नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 505 हो गई है जिनमें से 17 लोग अब भी अस्पताल में हैं। यहां 4 लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण से हुई है जबकि 484 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।
केंद्र सरकार ने 7 मई से विदेश में फंसे भारतीयों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाने के लिए योजनाओं की घोषणा की थी, जिसे पहले खाड़ी युद्ध के दौरान भारतीयों को भारतीयों को निकालने के अभ‍ियान के बाद सबसे बड़ा अभ‍ियान बताया जा रहा था। पहले खाड़ी युद्ध के दौरान 1।7 लाख भारतीयों को वापस लाया गया था।
सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार जिन लोगों को वापस लाया जा रहा है उन्हें डिपार्चर प्वाइंट पर कोरोनावायरस की जांच के लिए एंटीबॉडी टेस्ट कराने के साथ-साथ कई स्तर की जांच से गुजरना होगा। साथ ही भारत पहुंचने पर उनकी थर्मल जांच भी की जाएगी। उन्हें वापस लौटने पर सात दिन के लिए सरकार के क्वारेंटीन सेंटर में भी रहना होगा जहां उनका RT-PCR टेस्ट होगा। इस टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही वो अपने घर जा सकेंगे जहां भी उन्हें सात और दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा। 
 

Related Posts