YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

साइंस & टेक्नोलॉजी

दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट के लुक में काफी बदलाव -नई कार ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश 

दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट के लुक में काफी बदलाव -नई कार ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश 

नई दिल्ली । कार बनाने वाली कंपनी दैटसन ने पुराने मॉडल रेडी-गो के मुकाबले दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट के लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें कई नए फीचर भी शामिल किए गए हैं। नई कार ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश दिखती है। रेडी-गो फेसलिफ्ट की मार्केट में सीधी टक्कर मारुति ऑल्टो और रेनॉ क्विड से होगी। यहां हम आपको इन तीनों कारों की खूबियों के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से अंदाजा लगा पाएंगे कि इनमें से आपके लिए कौन सी कार बेस्ट है। बता दें कि ये तीनों कारें 0.8-लीटर इंजन में उपलब्ध हैं, जबकि रेडी-गो और क्विड में 1.0-लीटर इंजन का भी ऑप्शन है। यहां हम सिर्फ 0.8-लीटर इंजन के आधार पर बात कर रहे हैं। दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट का 0.8-लीटर इंजन 54 बीएचपी की पावर और 72 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। 
मारुति ऑल्टो का इंजन 47 एचपी की पावर और 69 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। रेनॉ क्विड का 0.8-लीटर इंजन 53 एचपी की पावर और 72 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। तीनों कारों के इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है। दैटसन, रेनॉ और मारुति की इन कारों में एसी, फ्रंट पावर विंडो, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, दो एयरबैग और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। नई रेडी-गो और क्विड में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जबकि ऑल्टो में 7-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। रेडी-गो और क्विड के टॉप वेरियंट्स में गाइड के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा मिलता है, जबकि मारुति ऑल्टो में यह फीचर नहीं है। दैटसन रेडी-गो की लंबाई 3435 एमएम, चौड़ाई 1574 एमएम, ऊंचाई 1546 एमएम और वीलबेस 2348 एमएम है। 
मारुति ऑल्टो 3445 mm लंबी, 1490 एमएम चौड़ी और 1475 एमएम ऊंची है, जबकि इसका वीलबेस 2360एमएम है। रेनॉ क्विड 3731 एमएम लंबी, 1579 एमएम चौड़ी, 1474 ऊंची है, जबकि वीलबेस 2422 है। साइज के मामले में रेडी-गो की लंबाई सबसे कम है, जबकि क्विड सबसे ज्यादा लंबी और चौड़ी है। ऊंचाई के मामले में रेडी-गो इन तीनों कारों में सबसे आगे हैं, जबकि क्विड और ऑल्टो की ऊंचाई लगभग बराबर है।पावर के आंकड़ों के आधार पर देखें, तो ऑल्टो में सबसे कम, जबकि नई रेडी-गो में सबसे ज्यादा पावर मिलती है। नई दैटसन रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो का माइलेज 22.05 किलोमीटर, जबकि क्विड के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। माइलेज के आंकड़े ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ इंडिया के अनुसार हैं। 
 

Related Posts