YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

एर्नाकुलम में कोरोना से बचाव के लिए वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किया गया

एर्नाकुलम में कोरोना से बचाव के लिए वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किया गया

कोच्चि। केरल में एर्नाकुलम के सिविल स्टेशन पर वॉकथ्रू तापमान स्कैनर स्थापित किया गया है। यह केरल में पहला ऐसा स्थान है जहां पर वॉकथ्रू तापमान स्कैनर लगाया गया है। बता दें कि देश में केरल ही पहला ऐसा राज्य है जहा पर सबसे कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे हालांकि कोरोना के संक्रमण से पहली मौत कर्नाटक में हुई थी।
वर्तमान में इस वायरस से पूरे देश में मरनेवालों का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या दो लाख से ज्यादा हो गई है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है, जिसके चलते देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है। लॉकडाउन के चलते देशभर में लोगों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा। लोगों की नौकरियां जाने लगी और देश की आर्थिक स्थिति पटरी से उतरने लगी। ऐसे में देश के आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए देशभर में इस लॉकडाउन में काफी छूट दे गई है। 8 जून के बाद से देशभर में धार्मिक स्थल और होटल्स को खोलने की अनुमति मिल गई है।
फिलहाल सभी देश अपन स्तर पर इस वायरस निजात पाने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं, लेकिन अभी इस वायरस की वैक्सीन नही बनी है। ऐसे में अभी सिवाय एहतियात बरतने के अलावा दूसरा कोई विकल्प मौजूद नहीं है। इसके साथ ही सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है ताकि इसका संक्रमण नहीं फैले। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। 200 से ज्यादा देश इस वायरस से संक्रमित हैं। इस वायरस से सबसे अधिक मौतें अकेले अमेरिका में हुई है। इसके बाद ब्राजील, रुस, इटली और स्पेन जैसे देश इस वायरस से अधिक सक्रमित हैं।
 

Related Posts