YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 देश अनलॉक, पश्चिम बंगाल और मिजोरम में 2 सप्ताह बढ़ा लॉकडाउन

 देश अनलॉक, पश्चिम बंगाल और मिजोरम में 2 सप्ताह बढ़ा लॉकडाउन


नई दिल्ली । पूरे देश में लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद अनलॉक-1 सोमवार से लागू हो गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल और मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए यानी 30 जून तक बढ़ा दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इन दोनों प्रदेशों ने यह फैसला किया है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमने राज्य में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला  देश अनलॉक, पश्चिम बंगाल और मिजोरम में 2 सप्ताह बढ़ा लॉकडाउनकिया है। मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा की अध्यक्षता में एक बैठक में राज्य में मौजूदा स्थिति को देखते हुए 2 सप्ताह के लॉकडाउन को लागू करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही लॉकडाउन संबंधी दिशा-निर्देशों को अधिसूचित किया जाएगा। राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 34 मामले सामने आ चुके हैं।
देश के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार से धार्मिक स्थलों के दरवाजे भक्तों के लिए खुल गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के बीच भक्तों ने इन धार्मिक स्थलों में लंबे समय बाद पूजा की। धर्मस्थलों में पूजा और इबादत के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ध्यान रखा गया।

Related Posts