YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 कोलकाता में जल्द शुरू होगा ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के दूसरे दौर का निर्माण, फूलबागान स्टेशन तैयार

 कोलकाता में जल्द शुरू होगा ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के दूसरे दौर का निर्माण, फूलबागान स्टेशन तैयार

कोलकाता । वैश्विक महामारी कोविड19 के संक्रमण की वजह से बिगड़े हालात जैसे ही सामान्य होंगे, अत्याधुनिक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के दूसरे चरण की शुरुआत कर दी जाएगी। यह जानकारी केंद्रीय पर्यावरण राज्यमंत्री और आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो ने सोमवार को दी है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके यह जानकारी साझा की।
उन्होंने बताया कि साल्टलेक सेक्टर-5 से साल्टलेक स्टेडियम तक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत पहले ही हो गयी है। अब फूलबागान तक इसे बढ़ाया जायेगा। उन्होंने नवनिर्मित स्टेशन की कुछ तस्वीरें भी साझा की है। सुप्रियो ने तेजी से ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के पहले चरण का काम पूरा करने के लिए ट्विटर पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों की सराहना की है।
सुप्रियो ने कहा है कि जैसे ही हालात सामान्य होंगे, फिर ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के दूसरे चरण के काम की शुरुआत कर दी जाएगी। गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो ने यह भी लिखा है कि फूलबागान तक सुरंग खुदाई और स्टेशन निर्माण का काम पूरा हो गया है। 12 जून को ही कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। केवल इसका उद्घाटन होना बाकी है।
 

Related Posts