YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण एक नये युग का शुभारंभ -अयोध्या में श्रीराम मन्दिर निर्माण से संपूर्ण भारत गौरवान्वित हुआ: योगी

श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण एक नये युग का शुभारंभ -अयोध्या में श्रीराम मन्दिर निर्माण से संपूर्ण भारत गौरवान्वित हुआ: योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीठ का श्रीराम जन्म भूमि आन्दोलन से गहरा सम्बन्ध रहा है। ब्रह्मलीन महन्त दिग्विजयनाथ की 51वीं एवं राष्ट्र संत महन्त अवेद्यनाथ की छठवीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर भव्य मन्दिर निर्माण से सम्पूर्ण भारतवर्ष गौरवान्वित हुआ है।
 उन्होंने कहा कि गोरक्षपीठ के पूर्व महन्तद्वय ब्रह्मलीन महन्त दिग्विजयनाथ एवं राष्ट्रसंत महन्त अवेद्यनाथ के संकल्पो की सिद्धि भी मन्दिर शुभारम्भ के साथ हुई जिन्होंने भारत में राम राज्य की स्थापना के लिए अपना सर्म्पूण जीवन समर्पित किया था। 
सीएम ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण एक नये युग का शुभारम्भ है और कोई भी भारतीय ऐसा नहीं होगा जो भगवान श्रीराम के दिव्य आदर्शों से प्रभावित न हो, भले ही उसकी शिक्षा क्यों न विकृत शिक्षा प्रणाली में हुई हो। सन् 1528 से लेकर 2020 तक प्रत्येक काल खण्ड में चाहे सरकार किसी की भी क्यों न रही हो समाज निरन्तर श्रीराम जन्म भूमि के लिए संघर्ष करता रहा है। लाखों श्रीराम भक्तों के बलिदान और भारत की शाश्वत संत परम्परा के नेतृत्व के बाद आज अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है।      
 

Related Posts