YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 मुरथल ढाबों में जाने वाले दिल्लीवासी खुद को करें क्वारंटाइन, कोरोना टेस्ट भी कराएं  

 मुरथल ढाबों में जाने वाले दिल्लीवासी खुद को करें क्वारंटाइन, कोरोना टेस्ट भी कराएं  

नई दिल्ली । हरियाणा के सोनीपत स्थित मुरथल के दो प्रसिद्ध ढाबों में पूरा का पूरा स्टाफ कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके बाद दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने अपील की है कि दिल्ली के जो लोग हाल ही में मुरथल ढाबा में खाना खाने गए थे वे खुद को होम क्वारंटाइन में रखें और कोरोना टेस्ट कराएं। 
सोनीपत के उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने बताया कि अमरीक-सुखदेव ढाबे के 65 कर्मचारी और गरम धरम ढाबे के 10 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद अगले आदेश तक दोनों ढाबों को सील कर दिया गया है। दोनों ढाबे दिल्ली से 50 किलोमीटर दूर सोनीपत के मुरथल में स्थित हैं। सामान्यत: दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग पराठे और अन्य पकवान खाने के लिए इन ढाबों में जाते हैं।
दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन ढाबों पर जाने वाले लोगों को खुद को होम क्वारंटाइन करना चाहिए और कोरोना टेस्ट कराना चाहिए। अधिकारी ने कहा राजमार्ग पर स्थित इन ढाबों पर फिलहाल जाना खतरनाक हो सकता है क्योंकि यहां से लोग किसी भी शहर में जा सकते हैं, जिस पर नजर रखना निगरानी टीम के लिए भी बहुत मुश्किल काम है। उन्होंने कहा जहां तक संभव हो परिवारों को बाहर नहीं जाना चाहिए। अभी भी स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति बनी हुई है और लोगों को फिलहाल निश्चिंत नहीं होना चाहिए।
सोनीपत जिला प्रशासन ने ढाबों के 75 संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने का काम बड़े स्तर पर शुरू कर दिया है। जिला उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर समस्त ढाबों को ग्राहकों की संख्या और उनका संपर्क सूत्र दर्ज करने को कहा गया था। उन्होंने कहा, 'इनके आधार पर हम उन ग्राहकों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में इन दोनों ढाबों में खाना खाया' है। सोनीपत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जे। एस। पुनिया ने कहा कि सुखदेव ढाबे पर संक्रमित पाए गए अधिकांश कर्मचारी हाल ही में बिहार से आए हैं।
 

Related Posts