YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद

शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद

मुंबई । मुम्बई शेयर बाजार सोमवार को हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ। सप्ताह के पहले ही कारोबारी दिन बाजार में दिन-भर उतार-चढ़ाव का माहौल रहा। दिन भर के बाद 30 शेयरों वाला बीएसई का सेसेक्स 60.05 अंक करीब 0.16 फीसदी बढ़कर 38,417.23 अंक पर बंद हुआ। 
वहीं इसी प्रकार एनएसई का निफ्टी सूचकांक 21.20 अंक तकरीबन 0.19 फीसदी बढ़कर 11,355.05 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स की 30 कंपनियों में हिन्दुस्तार युनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) में सबसे ज्यादा 2 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। टीसीएस, आईटीसी, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, एचसीएल टेक और नेस्ले इंडिया के शेयर बढ़े जबकि महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, अल्ट्रा टेक सीमेंट और ओएनजीसी के शेयरों में गिरावट आई। 
जानकारों के अनुसार निवेशकों ने एशियाई बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के अलावा अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुये भी बाजार से दूरी बनायी है। एशियाई बाजारों में शंघाई, हांगकांग और टोक्यो नीचे आया। वहीं सियोल शेयर बाजार लाभ में रहा। 
इससे पहले सुबह वै‎श्विक बाजारों से ‎मिले कमजोर संकेतों की वजह से सप्ताह के पहले कारोबारी ‎दिन सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत नुकसान के साथ ही लाल निशान में हुई है। सेंसेक्स में करीब 25 अंकों की गिरावट देखने को मिली। हालांकि छोटे-मझोले शेयरों में थोड़ी खरीदारी देखने को मिल रही है। मिडकैप शेयरों में भी कमजोरी देखने में आई है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.29 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। स्मॉलकैप शेयरों में भी हल्की खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.16  फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। तेल-गैस शेयरों में भी आज खरीदारी नजर आयी। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.36 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था।
 

Related Posts