YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

लोक जनशक्ति पार्टी ने  दूसरे चरण के मतदान के लिए 53  प्रत्याशियों की सूची जारी

लोक जनशक्ति पार्टी ने  दूसरे चरण के मतदान के लिए 53  प्रत्याशियों की सूची जारी

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी ने  दूसरे चरण के मतदान के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसमें मैथिल ब्राह्मणों के साथ-साथ भूमिहारों और दलितों के लोगों में जमकर टिकट बांटे हैं।
चिराग पासवान ने इस सूची को ट्वीट करते हुए लिखा, "लोक जनशक्ति पार्टी के सभी प्रत्याशीयों को ढेर सारी बधाई।बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है।जे॰डी॰यू॰ को वोट देने का मतलब बिहार को को पीछे धकेलना। लोजपा ना सिर्फ़ चुनाव लड़ रही है बल्कि जीत के आएगी और #बिहार1stबिहारी1st लागू करेगी।"
एलजेपी की दूसरी लिस्ट में महिलाओं का भी बोलबाला है। इस लिस्ट में 16 प्रत्याशी हैं। पार्टी ने दूसरी सूची में लगभग 20 प्रतिशत प्रत्याशी महिला टिकट दिया है। 5 सीटों पर एलजेपी-बीजेपी में फ्रेंडली फाइट हैं। 2 सीटिंग सीट पर एलजेपी नेे विधायक को फिर टिकट दिया है। 
इसके साथ ही पार्टी के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को भी टिकट दिया है। इससे पहले 8 अक्टूबर को एलजेपी ने पहले चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।एलजेपी अभी तक 95 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। युवा को भी मौक़ा दिया गया है 95 सीट में 30 कैंडिडेट 40 वर्ष के नीचे हैं। पार्टी ने भाजपा और जेडीयू से आए नेताओं को को भी टिकट दिया है। 
इससे पहले चिराग पासवान ने चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर लगाने को लेकर निशाना साधने वालों को जवाब देते हुए कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ था, हूं और रहूंगा। तस्वीर को लेकर भी विवाद हुआ कि ये लोग कहीं पीएम की तस्वीर नहीं लगा सकते हैं। मुझे कहीं तस्वीर नहीं लगानी है। मेरे दिल में प्रधानमंत्री बसते हैं। मैं उनका हनुमान हूं। हनुमान की तरह चीर कर देख लें मेरा सीना, मेरे दिल में प्रधानमंत्री मोदी बसते हैं।"
 

Related Posts