YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

धवन का शतक, दिल्ली जीत के साथ शीर्ष पर कायम

 धवन का शतक, दिल्ली जीत के साथ शीर्ष पर कायम

शारजाह  । आईपीएल 20 - 20 के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से पराजित कर आईपीएल की अंक तालिका में शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 185 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। दिल्ली की तरफ से  शिखर धवन ने 58 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की सहायता से 101 रन बनाए। वह अंत तक नाबाद रहे।
180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शाॅ बिना कोई रन बनाए दीपक चहर द्वारा अपनी ही गेंद पर कैच कर लिए गए। पांचवें ओवर में अजिंक्य रहाणे भी 8 रन बनाकर दीपक चहर का शिकार बने। उनका कैच सैम करन ने पकड़ा। किंतु इसके बाद शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने पारी संभालने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर 12वें ओवर तक स्कोर 94 रन पर पहुंचाया। अय्यर रन गति तेज करने के प्रयास में ब्रावो की गेंद पर फाफ डू प्लेसिस द्वारा कैच आउट कर दिए गए। उन्होंने 23 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की सहायता से 23 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 14 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 24 रन की तेज पारी खेली। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने अंबाती रायडू के हाथों कैच करा दिया। एलेक्स कैरी 4 रन ही बना सके। उन्हें सैम करन ने फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच कराया। अंतिम ओवरों में अक्षर पटेल ने 3 गेंदों में 13 रन बनाकर बाजी पलट दी। चेन्नई के लिए दीपक चहर ने दो; सैम करन, शार्दुल ठाकुर, ब्रावो ने 1 - 1 विकेट लिए।
इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही पहले ओवर में ही सैम करन बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें तुषार देशपांडे की गेंद पर एनरिक नॉर्टेजे ने कैच कर लिया। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। वाटसन को बोल्ड कर दिया। उन्होंने 28 गेंदों में 6 चौकों की सहायता से 36 रन बनाए। फाफ डू प्लेसिस ने 45 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की सहायता से 58 रन का योगदान दिया। रबाडा की गेंद पर बड़ा स्टॉक लगाने के फेर में वह शिखर धवन को कैच दे बैठे। कप्तान धोनी 5 गेंदों में 3 रन बनाकर एनरिक नॉर्टेजे की गेंद पर एलेक्स केरी द्वारा कैच कर लिए गये। अंतिम 21 गेंदों में अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने 50 रन बनाकर चेन्नई का स्कोर 179 रन तक पहुंचाया। रायडू ने 25 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्के की सहायता से नाबाद 45 रन बनाए। जडेजा ने 13 गेंदों में 4 छक्के की सहायता से 33 रन की तेज पारी खेली। दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्टेजे ने दो विकेट लिए। रबाडा और देशपांडे को 1 - 1 विकेट मिला।

 

Related Posts

0 comments on " धवन का शतक, दिल्ली जीत के साथ शीर्ष पर कायम"

Leave A Comment