YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

बिहार चुनाव: पीएम मोदी और राहुल की चुनावी जनसभा

बिहार चुनाव: पीएम मोदी और राहुल की चुनावी जनसभा

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर आज एक बार फिर एनडीए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महागठबंधन के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार आएंगे। पीएम मोदी आज जहां 4 जिलों में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं राहुल गांधी प्रदेश में 2 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। ये है उनके चुनावी कार्यक्रम का शेड्यूल। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवम्बर यानी रविवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वे बिहार के 4 जिले छपरा, समस्तीपुर, पूर्वी चम्पारण और पश्चिम चम्पारण में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इन 4 सभाओं में 2 स्थानों समस्तीपुर और बगहा में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। भाजपा नेताओं के अनुसार 1 नवम्बर को पीएम सबसे पहले छपरा में हवाई अड्डा पर जनसभा को संबोधित करेंगे। दूसरी रैली पूर्वी चम्पारण के मोतिहारी में होगी। 
समस्तीपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान में होने वाली तीसरी चुनावी जनसभा में भाजपा के छह, जदयू के 15 प्रत्याशी और एनडीए कार्यकर्ता जुड़ेंगे। वहीं, पश्चिमी चंपारण के बगहा में बाबा भूतनाथ कॉलेज की रैली से भाजपा के नौ और जदयू कोटे के वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव के उम्मीदवार व एनडीए कार्यकर्ता जुड़ेंगे। पीएम की रैली के लिए एनडीए के साथ ही पुलिस-प्रशासन ने भी पूरी  तैयारी कर रखी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 3 और 4 नवम्बर को फिर बिहार आ रहे हैं। दोनों दिन वह दो-दो चुनावी सभाएं करेंगे। खास बात यह है कि राहुल गांधी इस बार भी मतदान के दिन बिहार आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उस दिन बिहार में रहेंगे। कांग्रेस पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की तीन नवम्बर को किशनगंज और कटिहार में सभा होगी। उसी दिन दूसरे चरण की वोटिंग है। दूसरे दिन चार नवम्बर को भी वह बिहार आएंगे। उस दिन अररिया और बिहारीगंज में उनकी चुनावी सभाएं होंगी। 
 

Related Posts