YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, आ सकते हैं जेल से बाहर 

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, आ सकते हैं जेल से बाहर 

रांची । राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दुमका ट्रेजरी मामले में आज सुनवाई हो सकती है। लालू के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद यादव को जमानत मिलने के साथ ही वह जेल से बाहर आ जाएंगे। रांची हाईकोर्ट में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। अगर सबकुछ ठीक रहा,तब लालू शुक्रवार को ही जेल से बाहर आ सकते हैं।
प्रभात कुमार ने बताया कि दुमका कोषागार से जुड़े मामले में आगामी 9 नवंबर को लालू की आधी सजा पूरी होगी, जिसके बाद मामले में भी जमानत मिल सकती है। दुर्गा पूजा और दीपावली को लेकर हाईकोर्ट में होने वाले अवकाश को देखकर जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई की गुजारिश की गई है। साल 2017 में भागलपुर भाषण से जुड़ा मानहानि के एक मामले में लालू प्रसाद यादव को राहत मिली है। लालू पर साल 2017 में भागलपुर में आपत्तिजनक भाषण का आरोप लगाते हुए बिहार में ही मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिस मामले पर पिछले 30 अक्टूबर 2020 को सुनवाई हुई।
इसमें रिम्स से ही लालू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में उपस्थित हुए। मामले पर जानकारी देकर लालू के अधिवक्ता ने बताया कि मामले पर सुनवाई के बाद अदालत ने लालू प्रसाद यादव को जमानत दे दी और जमानत से संबंधित रिलीज ऑर्डर भी 4 नवंबर को रांची पहुंच गया। उन्होंने बताया कि अब लालू प्रसाद यादव के बाहर आने का एक और रास्ता भी साफ हो गया है बस अब दुमका मामले में जमानत की देरी है।
 

Related Posts