YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 सादगी से मनाया गया मुलायम का जन्मदिन, मोदी-योगी ने दी बधाई

 सादगी से मनाया गया मुलायम का जन्मदिन, मोदी-योगी ने दी बधाई

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 83वां जन्मदिन रविवार को यहां सादगी से मनाया गया। उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें शुभकामनायें दीं।
श्री यादव दोपहर करीब डेढ़ बजे यहां पार्टी दफ्तर पहुंचे। उनके साथ सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन भी थे। सपा में नेताजी के नाम से प्रसिद्ध मुलायम सिंह यादव के पार्टी कार्यालय पहुंचते ही उनको बधाई देेने वालों का तांता लग गया हालांकि कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर बहुत कम लोगों को ही अन्दर आने दिया गया। मुलायम की जय जयकार के बीच पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना की। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल समेत कुछ अन्य नेता मौजूद थे। सपा संरक्षक के जन्मदिन के मौके पर पार्टी कार्यालय के बाहर वयोवृद्ध नेता के कटआउट और पोस्टर लगाये गये थे और पार्टी दफ्तर के बाहर बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा था जो अपने चहेते नेता की एक झलक पाने को बेकरार दिखे। 
उधर, मुलायम के अनुज शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के दफ्तर में भी नेताजी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थति प्रसपा कार्यालय में शिवपाल के पुत्र एवं पार्टी महासचिव आदित्य यादव ने केक काटकर नेताजी की लंबी आयु की कामना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव से फोन पर बात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि वह देश के उन वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में शुमार हैं जो कृषि और ग्रामीण विकास के प्रति भावुक रहते हैं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मुलायम सिंह यादव जी से बात की और उन्हें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। वह देश के उन वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में हैं जो कृषि और ग्रामीण विकास के प्रति भावुक रहते हैं। मैं उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।’’ 
वहीं उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने भी सपा संरक्षक को बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा संस्थापक को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया कि ‘‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।’’ उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव खराब सेहत के कारण फिलहाल सक्रिय राजनीति से दूर हैं। वह देश के रक्षा मंत्री और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।
 

Related Posts