YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 बिहार की हिलसा सीट पर 12 वोटों से हारे राजद के पूर्व विधायक ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया  

 बिहार की हिलसा सीट पर 12 वोटों से हारे राजद के पूर्व विधायक ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया  

पटना । बिहार चुनाव में इस बार कई सीटों पर काफी अंतर से हार-जीत का फैसला हुआ है। एक सीट पर तो हार-जीत का फैसला केवल 12 वोटों से हुआ है यानि सिर्फ 12 वोटों से वर्तमान विधायक चुनाव ही हार गए। हारे हुए विधायक ने सोमवार 23 नवंबर को अदालत का दरवाजा खटखटाया है। 
राजद के हिलसा के उम्मीदवार और पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव ऊर्फ अत्रिमुनी ने पटना हाईकोर्ट में बिहार चुनाव में हिलसा विधानसभा सीट के नतीजों को लेकर याचिका दाखिल कर दी है। इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि उन्हें 549 वोट से जीतने के बाद अचानक 12 वोट से हारा हुआ घोषित कर दिया गया। शक्ति सिंह यादव ने याचिका दाखिल करने की पुष्टि की है। उन्होंने इसके लिए हिलसा विधानसभा सीट के रिटर्निंग ऑफिसर पर आरोप लगाए हैं।
शक्ति का कहना है कि पोस्टल बैलेट की गिनती में वह 17 वोट से आगे थे और अचानक इसमें से 16 वोटों को डिस्क्वालीफाई यानि रद्द कर दिया गया। शक्ति का कहना है कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट की ही गिनती होती है और उसका रिकॉर्ड भी सबसे पहले दर्ज होता है। लेकिन उनके मामले में पोस्टल बैलेट की गिनती का आंकड़ा आखिर में लिखा गया। शक्ति यादव के मुताबिक पोस्टल बैलेट के जरिए ही उनको धांधली कर हराया गया। शक्ति ने अपनी याचिका में मांग की है कि उन्हें काउंटिंग सेंटर के अनएडिटेड रिकॉर्डिंग फुटेज भी उपलब्ध कराए जाएं।
मेवालाल ने नीतीश की ऐसी फजीहत कराई, बचाव में उतारे सारे प्रवक्ता राजद सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव ने अपने सभी हारे हुए उम्मीदवारों से कहा है कि नतीजों पर रत्ती भर भी शक हो तो वो कोर्ट की शरण में जाएं। तेजस्वी ने सभी विधायकों को अच्छी तरह से पेपर वर्क करके ही अदालत जाने की हिदायत दी है। जाहिर है कि ऐसे में और नतीजे भी कोर्ट पहुंचे तो हैरत नहीं होनी चाहिए।
10 नवंबर की देर रात पूरे नतीजे आने के बाद ही तेजस्वी यादव ने कहा चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था। तेजस्वी ने कहा था कि हम हारे नहीं हमें हराया गया है। उन्होंने पोस्टल बैलट दोबारा गिनने की मांग की है। राजद नेता ने कहा कि जनादेश महागठबंधन के साथ था, लेकिन चुनाव आयोग का परिणाम एनडीए के पक्ष में था। तेजस्वी ने कहा था कि 'यह पहली बार नहीं हुआ है। 2015 में जब महागठबंधन बना था, तब वोट हमारे पक्ष में थे, लेकिन भाजपा ने सत्ता हासिल करने के लिए बैक डोर एंट्री की। चुनाव में कांटे की टक्कर में हार के बाद तेजस्वी भी लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं। तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके मंत्री अशोक चौधरी को घेरा है। उन्होंने लिखा, साहित्यिक चोरी के दोषी मुख्यमंत्री माननीय नीतीश के मुकुटमणि, जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है, सीबीआई जांच कर रही है, कोर्ट में केस है। 
 

Related Posts