YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी सुनिश्चित नहीं कर पाया तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा - खट्टर

 न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी सुनिश्चित नहीं कर पाया तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा - खट्टर


नई दिल्ली  । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अगर वह किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी सुनिश्चित नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। खट्टर ने यह बयान ऐसे वक्त दिया जब सत्तारूढ़ दल को हरियाणा के पांच नगर निकाय चुनाव में से तीन में हार का सामना करना पड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम एमएसपी जारी रखने के पक्ष में हैं और किसी ने इस व्यवस्था को खत्म करने का प्रयास किया तो वह सियासत छोड़ देंगे।
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने भी इसी माह ऐसा ही बयान दिया था। चौटाला ने कहा था, जब तक मैं सत्ता में हूं, तब तक किसानों के लिए फसलों पर एमएसपी सुनिश्चित कराउंगा।जिस दिन मैं ऐसा करने में नाकाम रहूंगा, उसी दिन पद छोड़ दूंगा। मेयर के तीन चुनावों में से दो में सत्तारूढ़ गठंधन को हिसार के उकलाना और रेवाड़ी के धारुहेरा में हार मिली है। इन दोनों को चौटाला की पार्टी जेजेपी का गढ़ माना जाता है। सत्तारूढ़ दल सोनीपत और अंबाला में मेयर का चुनाव भी हार गया है।
हार पर अंबाला से बीजेपी विधायक असीम गोयल ने कहा था कि संभवतः दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन ने चुनाव पर असर डाला है।
 

Related Posts