YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 डीडीए ने लॉन्च की नई हाउसिंग स्कीम, वसंत कुंज, द्वारका जैसे पॉश इलाकों में खरीदें घर

 डीडीए ने लॉन्च की नई हाउसिंग स्कीम, वसंत कुंज, द्वारका जैसे पॉश इलाकों में खरीदें घर

नई दिल्ली । दिल्ली में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपना नया हाउसिंग स्कीम लॉन्च की है। इसके तहत लोग वसंत कुंज, द्वारका जैसे पॉश इलाकों में घर खरीद पाएंगे। इस बार डीडीए 1354 फ्लैट बेच रहा है। हालांकि पिछली बार के मुकाबले में ये संख्या काफी कम है। इनमें से 230 फ्लैट द्वारका और वसंत कुंज में हैं। फ्लैट एचआईजी कैटेगरी के हैं। इस बार 1354 फ्लैट्स की नीलामी की जाएगी। इनमें से 230 फ्लैट एचआईजी कैटेगरी के हैं, ये फ्लैट्स द्वारका और वसंत कुंज में हैं। एमआईजी कैटेगरी के फ्लैट्स की संख्या 704 है। ये फ्लैट्स जसोला द्वारका में है। 275 फ्लैट्स मंगलापुरी और द्वारका में है, जो आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए हैं। बाकी फ्लैट्स रोहिणी में है, जो एलआईजी वर्ग के हैं। 
जसोला में स्थित थ्री बेडरूम फ्लैट की कीमत 2.1 करोड़ रुपए है। यह डीडीए का सबसे महंगा फ्लैट है। पिछली बार 2017 में वसंत कुंज में एचआईजी कैटेगरी के फ्लैट की कीमत 1.7 करोड़ रुपए थी। इस फ्लैट का आवेदन करने के लिए आवदेक को भारत का नागरिक होना चाहिए। उसकी उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए। उसके पास दिल्ली में अपने नाम पर मकान नहीं होना चाहिए। इसके अलावा वह डीडीए के पूर्व स्कीम का लाभार्थी नहीं होना चाहिए। 
आवदेक के पास बैंक अकाउंट और पैन कार्ड होना अनिवार्य है। इस बार फ्लैट का आवेदन करने के लिए आय की सीमा नहीं रखी गई है। सिर्फ ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट्स का आवेदन करने के लिए आवेदक की सालाना आय एक लाख रुपए होनी चाहिए।  कोरोना की वजह से इस बार आवदेन, प्रोसेस, भुगतान, पजेशन लेटर को ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा। 
 

Related Posts