YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

भड़काऊ बयान पर कांग्रेस के लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

भड़काऊ बयान पर कांग्रेस के लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली । कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों के आंदोलन के संदर्भ में की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के लुधियाना सांसद रवनीत सिंह  के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एक समाचार चैनल पर चर्चा के दौरान सिंह ने कहा था, "किसानों का जारी विरोध समाप्त नहीं होगा और हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए शवों का ढेर कर सकते हैं, खून बहा सकते हैं और किसी भी हद तक जा सकते हैं।" उनके  बयान को धमकी और राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाने के रूप में देखा गया है जो  असंगति का कारण बना। 
अपने खिलाफ दायर मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने 1 जनवरी को एक फेसबुक लाइव वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह एफआईआर को अपने लिए पदक मानते हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस को नियंत्रित करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को संबोधित करते हुए वीडियो में कहा, "मैं पूरा दिन यहां बैठा हूं, कृपया आएं और मुझे गिरफ्तार करें और अगर आप में मुझे गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं है, मैं खुद आकर आत्मसमर्पण करूंगा।"
रवनीत सिंह पंजाब के कुछ अन्य साथी सांसदों के साथ नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले कुछ हफ्तों से धरने पर हैं, उन्होंने आत्मसमर्पण करने की पेशकश की है। सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत 31 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी के संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी, जो कि शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से संबंधित है।
 

Related Posts