YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

भाजपा द्वारा किए 2500 करोड़ के घोटाले को लेकर आप पार्टी करेगी 2500 मोहल्ला सभाएं

भाजपा द्वारा किए 2500 करोड़ के घोटाले को लेकर आप पार्टी करेगी 2500 मोहल्ला सभाएं

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि ‘आप’ एमसीडी में भाजपा के 15 साल में किए भ्रष्टाचार को दिल्ली की एक-एक जनता तक ले जाने के लिए 2500 मोहल्ला सभाएं करेगी। आम आदमी पार्टी की यह मोहल्ला सभाएं 7 से 15 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। इन सभाओं में आमंत्रित की गई दिल्ली की जनता से भाजपा के एमसीडी में किए गए भ्रष्टाचार पर संवाद कर उनसे राय लेंगे। इसके लिए करीब 600 स्पीकर चयनित करके उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है। यह स्पीकर मोहल्ला सभाओं में लोगों से चर्चा कर उनसे विस्तृत फीडबैक लेंगे। आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद, जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, संगठन मंत्री और वार्ड प्रभारी भी मोहल्ला सभाओं में भाजपा द्वारा किए गए भ्रष्टाचार पर लोगों की प्रतिक्रिया प्राप्त करके पार्टी कार्यालय में जमा कराएंगे। 
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि पिछले कई दिनों से हम लगातार तथ्यों के साथ भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे हैं। चाहे वह उत्तरी नगर निगम में हुआ 2500 करोड़ रुपए का घोटाला हो, चाहे वह 1400 करोड़ रुपए का हाउस टैक्स का घोटाला हो, चाहे वह गऊ माता के चारे में किया गया 18 करोड रुपए का घोटाला हो, या फिर कूड़े के पहाड़ों की सफाई के नाम पर किराए पर ली गई मशीनों में 180 करोड रुपए का घोटाला हो। हमने मीडिया के और सोशल मीडिया के माध्यम से इन तमाम घोटालों को जनता तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी दिल्ली के एक-एक व्यक्ति के साथ संवाद कर भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचारों की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएगी।
दुर्गेश पाठक ने बताया कि इस संबंध में आम आदमी पार्टी पूरी दिल्ली में लगभग ढाई हजार मोहल्ला सभाओं का आयोजन करने जा रही है। इन ढाई हजार मोहल्ला सभाओं को हम दिल्ली के हर मोहल्ले, हर गली, हर नुक्कड़ पर आयोजित करेंगे। इन मोहल्ला सभाओं में स्थानीय जनता को आमंत्रित किया जाएगा। आम आदमी पार्टी द्वारा चयनित प्रतिनिधि उन सभाओं में जनता के साथ, भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचारों पर चर्चा करेंगे। जो-जो भ्रष्टाचार हमने अभी तक मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के समक्ष प्रस्तुत किए हैं, उन तमाम भ्रष्टाचारों पर अब आमने-सामने बैठकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन मोहल्ला सभाओं में भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार पर चर्चा करने के साथ-साथ हम जनता की प्रतिक्रिया भी लेंगे। खुले मंच पर जनता को आमंत्रित किया जाएगा ताकि जनता में से जो जो लोग भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार के शिकार हुए हैं, वे भी अपना अनुभव साझा कर सकें। उन्होंने बताया कि इन मोहल्ला सभाओं का आयोजन 7 जनवरी 2021 से लेकर 15 जनवरी 2021 तक किया जाएगा। उन्होंने कहा चूंकि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और एक लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि होती है। हम जनता के बीच जाकर भाजपा के निकम्मेपन और उनके भ्रष्टाचार पर चर्चा करेंगे। दिल्ली की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पिछले 15 सालों से नगर निगम की सत्ता सौंप रखी है। हम जनता से चर्चा करेंगे कि क्या भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जिम्मेदारी इमानदारी से निभाई? जो दिल्ली में चारों तरफ गंदगी फैली हुई है, हर गली मोहल्ले में कूड़ा पड़ा रहता है, नालियों की सफाई नहीं हो रही है, जनता की इस पर क्या राय है? उन्होंने बताया कि इन मोहल्ला सभाओं के लिए हमने लगभग 600 प्रतिनिधि चयनित किए हैं। चयनित किए गए इन 600 लोगों में आम आदमी पार्टी के विधायक, निगम पार्षद, जिला प्रभारी,  लोकसभा प्रभारी, संगठन मंत्री, वार्ड प्रभारी आदि शामिल हैं। इस कार्य के लिए उन सभी की विस्तृत रूप से ट्रेनिंग भी हो चुकी है। इन सभी 600 प्रतिनिधियों को कुछ-कुछ मोहल्ला सभाओं की जिम्मेदारी दी जाएगी। इनका काम होगा कि उनको दिए गए इलाकों में मोहल्ला सभाओं का आयोजन कराएं, जनता के साथ संवाद स्थापित करें, भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार पर चर्चा करें, जनता की प्रतिक्रिया हासिल करें और उस पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके पार्टी कार्यालय में जमा कराएं।
- उदाहरण के रूप में कुछ प्रश्न प्रस्तुत करते हुए दुर्गेश पाठक ने बताया कि इन मोहल्ला सभाओं में निम्न प्रकार के प्रश्नों पर चर्चा करेंगे :-
1) 2017 में हुए दिल्ली नगर निगम के चुनाव में, भाजपा ने अपने तमाम मौजूदा निगम पार्षदों के टिकट काट दिए थे, उस पर आपकी क्या राय है?
2) भारतीय जनता पार्टी के निगम पार्षद नगर निगम में किस किस प्रकार से भ्रष्टाचार करते हैं?
3) दिल्ली देश की राजधानी है, बावजूद इसके यहाँ चारो तरफ गंदगी फैली हुई है, क्या दिल्ली को साफ सुथरा होना चाहिए या नहीं?
4) भाजपा के भ्रष्टाचार एवं निकम्मेपन के लिए, आने वाले नगर निगम के चुनावों में भाजपा को हराकर, निगम की सत्ता से बाहर किया जाना चाहिए।
 

Related Posts