YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

ताहिर हुसैन ने सीज बैंक खातों को खोलने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका -सीज बैंक खातों में ही जमा है जीवनभर की कमाई, आर्थिक तंगी से गुजर रहा है परिवार

ताहिर हुसैन ने सीज बैंक खातों को खोलने के लिए कोर्ट में दायर की याचिका -सीज बैंक खातों में ही जमा है जीवनभर की कमाई, आर्थिक तंगी से गुजर रहा है परिवार

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन ने अपने सीज बैंक खातों को खोलने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की है। कोर्ट हुसैन की याचिका पर 12 जनवरी को सुनवाई करेगा। कड़कड़डूमा स्थित मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार की अदालत ने याचिका पर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। याचिका में ताहिस हुसैन की तरफ से कहा गया है कि उसके बैंक खातों को पुलिस ने सील कर दिया है। उनकी पूरी कमाई इन्हीं खातों में जमा थी। परिवार को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है।
  जानकारी के मुताबिक, ताहिर हुसैन ने याचिका में कहा है कि वह पिछले कई महीनों से वह न्यायिक हिरासत में जेल में है। ऐसे में परिवार के गुजर-बसर में मुश्किल हो रही है। ताहिर की तरफ से आग्रह किया गया है कि उसके बैंक खातों को खोल दिया जाए, ताकि पत्नी एटीएम से घर खर्च के लिए रकम निकाल सके। 
गौरतलब है कि पिछले हफ्ते खबर सामने आई थी कि पूर्वोत्तर दिल्ली में हुई हिंसा की जांच करने वाली स्पेशल सेल में शामिल चार पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला है। चार पुलिसकर्मी उस जांच टीम का हिस्सा थे, जिसने हिंसा में शामिल 21 लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पिछले साल फरवरी में हुई हिंसा में कुल 755 मामले दर्ज किए थे। इनमें से 50 एफआईआर हत्या से जुड़ी थीं। इन्हें बाद में क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शुरुआत में हिंसा की साजिश के एंगल से जांच कर रही थी। बाद में इनमें गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धारा में जोड़ी गई।
 

Related Posts