YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

पेटीएम की सुविधा, क्रेडिट कार्ड के द्वारा अपने घर का किराया दे सकते 

पेटीएम की सुविधा, क्रेडिट कार्ड के द्वारा अपने घर का किराया दे सकते 

नई दिल्ली । किराए पर रहने वाले क्रेडिट कार्ड के द्वारा अपने घर का किराया दे सकते है। यह सुविधा पेटीएम ने अपने प्लेटफार्म पर उपलब्ध करा दी है। क्रेडिट कार्ड से किराए का भुगतान करने पर पैसा तुरंत मकान मालिक के बैंक खाते में पहुंच जाएगा। दरअसल पेटीएम ने अपने रेंट पेमेंट्स फीचर को विस्तार कर क्रेडिट कार्ड से घर के किराए के भुगतान पर 1000 रुपये के कैशबैक की घोषणा की है। हर ट्रांजेक्शन पर कैशबैक कमाने के अलावा यूजर्स इससे क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट्स भी जमा कर सकते है। 
पेटीएम की ओर से कहा गया है कि मकान मालिक को क्रेडिट कार्ड से मकान का किराया देने के लिए यूजर्स को पेटीएम की होम स्क्रीन पर रिचार्ज एंड पे बिल सेक्शन में जाकर श्रेंट पेमेंट सिलेक्ट करना होगा। यूजर्स अपने क्रेडिट कार्ड से सीधे अपने मकान मालिक के बैंक अकाउंट में मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। पेटीएम यूपीआई , डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग से भी मकान का किराया देने की सुविधा उपलब्ध कराता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने में कोई परेशानी न होए इसलिए यूजर्स को सिर्फ अपने मकान मालिक के बैंक अकाउंट की डिटेल डालनी होगी। इसके अलावा कोई अन्य डिटेल नहीं डालनी होगी। रेंट पेमेंट से संबंधित इनोवेटिव डैश बोर्ड सभी तरह के पेमेंट को ट्रैक करने में आपकी मदद करता है। यह पेमेंट की तारीख याद दिलाता है और पेमेंट होने की कन्फर्मेशन तुरंत मकान मालिकों के पास भेज देता है।
पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव ने कहा, 'हमारे देश में मकान का किराया किराएदारों के लिए एक निश्चित अवधि के बाद बार-बार किए जाने वाले सबसे बड़े खर्चों में से एक है। लॉन्‍च के कुछ महीनों के भीतर ही हमारा रेंट पेमेट फीचर पहले ही इस अनिश्चित समय में कैश फ्लो को बरकरार रखने में यूजर्स को सक्षम बना रहा है। यह यूजर्स को अपने क्रेडिट कार्ड साइकिल के अनुसार किराया देने की सुविधा प्रदान कर रहा है। इस सर्विस के विस्तार के साथ पेटीएम रेंट पेमेंट में मार्केट में नेतृत्व की स्थिति को बरकरार रखेगा। हम मार्च 2021 तक 300 करोड़ रुपये मूल्‍य का रेंट प्रोसेस करने की उम्मीद कर रहे हैं।' 
 

Related Posts