YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

सुजुकी की नई जिक्सर 250 को 20 मई को लांच होगी

सुजुकी की नई जिक्सर 250 को 20 मई को लांच होगी

सुजुकी अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक जिक्सर 250 को 20 मई को लांच करने वाली है। लांच से पहले इस नई बाइक की तस्वीर और इसका ब्रोशर लीक हुआ है। इसमें बाइक का लुक और इसकी तकनीकी जानकारी सामने आ गई हैं। लीक तस्वीर से पता चला है कि इस फुल-फेयर्ड बाइक का नाम सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 होगा। यह बाइक बजाज पल्सर आरएस-200, यामहा फेजर-25 और होंडा सीबीआर-250आर जैसी बाइक्स को टक्कर देगी।
लीक तस्वीर से साफ है कि सुजुकी जिक्सर एसएफ की डिजाइन इससे हेवी बाइक जीएसएक्स -आर मॉडल से प्रेरित है। बाइक की फेयरिंग पर शार्प और क्लीन लाइनें, शार्प लुक वाला फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट हैं। इसके इंजन कवर पर शानदार गोल्ड फिनिश दिया गया है। क्लिप-ऑन हैंडलबार की वजह से इसकी राइडिंग पोजिशन काफी अग्रेसिव दिख रही है। रियर व्यू मिरर्स बाइक की फेयरिंग पर हैं। इसके अलावा सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 में डबल-बैरल एग्जॉस्ट, 17 इंच के 5-स्पोक अलॉय वील्ज और रियर टायर हगर मिलेगा। लीक ब्रोशर से पता चला है कि सुजुकी की इस नई बाइक में 249सीसी सिंगल-सिलिंडर, आयल-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड एसओएचसी इंजन दिया गया है। यह इंजन 9000 आरपीएम पर 26 बीएचपी का पावर और 7500 आरपीएम पर 22.6 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। 
लीक ब्रोशर के अनुसार सुजुकी की इस स्पोर्ट्स बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। दोनों तरफ डिस्क ब्रेक हैं। बाइक ड्यूल चैनल एबीएस से लैस है। इसका फ्यूल टैंक 12 लीटर का और बाइक का वजन 161 किलोग्राम है। बाइक की कीमत 1.40 लाख के आसपास हो सकती है। 

Related Posts