YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

हुंडई की बेयोन एसयूवी आज होगी लॉन्च   -इसमें हो सकता है 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन

हुंडई की बेयोन एसयूवी आज होगी लॉन्च   -इसमें हो सकता है 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन

नई दिल्ली। कोरिया की ऑटो मेकर कंपनी हुंडई अपनी सबसे सस्ती एसयूवी बेयोन को 2 मार्च को लॉन्च करने वाली है। इस कार को कंपनी ग्लोबल लॉन्च करेगी। वहीं इससे पहले हुंडई ने बीते सप्ताह इस कार का टीजर लॉन्च किया था। जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, हुंडई की नई बेयोन एसयूवी दूसरी कारों से बहुत अलग होगी। वहीं हुंडई का दावा है कि बेयोन एसयूवी बी सेगमेंट में दुनिया की सबसे सस्ती एसयूवी होगी। जो एशिया के बाजारों में कंपनी की एंट्री लेवल एसयूवी की जगह लेगी। 
 कंपनी ने इसके मेन लैंप के टॉप पोर्शन पर इंडिकेटर दिए हैं और साथ ही इसमें वर्टिकल स्पलिट हेडलैंप और एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया है। वहीं इस एसयूवी में पीछे की तरफ से बूमरैंग शेप की एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। इसकी कुछ तसवीरें बाजार में आने के बाद जानकारों का मानना है की इसमें रूफ रेल और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग भी उपलब्ध होगी। और इसके पिछले बंपर पर रियर टर्न इंडिकेटर्स और रिवर्स पार्किंग लाइट्स होगी। नई एसयूवी बेयोन ग्लोबल आई20 हैचबैक के डिज़ाइन मॉडल को साझा करती है, जो कि यूरोपियन मार्केट के लिए हुंडई वेन्यू के बराबर है। 
  फ्रांस के शहर के नाम पर रखा बेयोन - हुंडई ने अपनी आगामी एसयूवी बेयोन का नाम फ्रांस के शहर के नाम पर रखा है। बेयोन दक्षिण पश्चिम फ्रांस में स्थित शहर है। जिसके नाम पर हुंडई ने अपनी नई एसयूवी का नाम रखा है। इससे पहले भी हुंडई दूसरे देशों के शहरों के नाम पर अपनी कार के नाम रख चुकी है। जैसे टकसन और सांटा एफई कार के नाम न्यू मेक्सिको के एरिजोना प्रांत के शहरों के नाम पर रखें गए है। अभी आधिकारिक तौर पर इसके इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन जानकारों के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जो कि 84 पीएस की पावर 122 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ये एसयूवी 1.0 लीटर की क्षमता के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारी जा सकती है। जो कि 100 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। ये 5 और 6 स्पीड मैनअल के साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके साथ ही अभी इस एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की पुष्टि भी नहीं हुई है।
 

Related Posts