YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

एसबीआई ने होम लोन ब्याज दर में 0.7 फीसदी रियायत का किया ऐलान, आफर 31 मार्च तक लागू   

एसबीआई ने होम लोन ब्याज दर में 0.7 फीसदी रियायत का किया ऐलान, आफर 31 मार्च तक लागू   

नई दिल्ली । भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का ऐलान किया है। इससे एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है। बैंक ने कहा कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए है। 
इसके साथ ही बैंक ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का ऐलान किया है। यानी मार्च अंत तक होम लोन लेने वालों को कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। बैंक ने कहा कि यह रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा। बैंक ने अपने ब्याज दर रियायत को सिबिल स्कोर से जोड़ा है। 
बैंक ने एक बयान में कहा, 'एसबीआई का यह मानना है कि अच्छे पेमेंट हिस्ट्री वाले ग्राहकों को बेहतर दरें मुहैया करनी चाहिए। होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुआ बना हुआ है। मौजूदा पेशकश के साथ ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा, क्योंकि ईएमआई घट जाएगी। अब  सिबिल स्कोर के हिसाब से एसबीआई के ग्राहकों को 75 लाख रुपए तक के होम लोन पर सबसे कम 6.7 फीसदी की ब्याज देनी होगी। इसी तरह 75 लाख रुपए से ऊपर के मकानों के लिए सबसे सस्ती दर 6.75 फीसदी की होगी। जो ग्राहक एसबीआई के योनो एप से आवेदन करेंगे उन्हें 5 बेसिस पॉइंट यानी .05 फीसदी की अतिरिक्त रियायत मिलेगी। बैंक ने इसी तरह महिला ग्राहकों के लिए भी 5 बेसिस पॉइंट की रियायत देने का ऐलान किया है। 
 

Related Posts