YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

जया बच्चन ने टीएमसी प्रत्याशी के समर्थन में रिसड़ा में किया रोडशो, देखने उमड़ी भीड़ 

जया बच्चन ने टीएमसी प्रत्याशी के समर्थन में रिसड़ा में किया रोडशो, देखने उमड़ी भीड़ 

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के हुगली की श्रीरामपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. सुदीप्त राय के समर्थन में बुधवार रात फिल्म अभिनेत्री और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने रिसड़ा के बांगुर पार्क इलाके में रोड शो किया। जया बच्चन को देखने के लिए भारी भीड़ एकत्र हुई। सड़क के दोनों तरफ कतारबद्ध महिलाएं जया बच्चन की एक झलक पाने को बैचैन दिखीं।
जय बच्चन ने बुधवार शाम सात बजे के करीब तृणमूल प्रत्याशी डॉ. सुदीप्त राय को लेकर रोड शो शुरू किया। इस मौके पर रिसड़ा शहर तृणमूल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय सागर मिश्रा, तृणमूल नेता मनोज साव, पार्थसारथी गुप्ता, प्रकाश साह, राजेश बियानी आदि उपस्थित थे। रिसड़ा के हिंदी भाषी क्षेत्र में हुए इस रोड शो में जया बच्चन को देखने के लिए जहां रास्ते में लोगों का हुजूम था, वहीं सैकड़ो लोग अपने-अपने घरों की छत और खिड़कियों पर खड़े होकर उनका दीदार करते नजर आए।
रोड शो रिसड़ा नगरपालिका के वार्ड नंबर 11 की विभिन्न जगहों से होकर गुजरा। गौरतलब है कि इस बार श्रीरामपुर विधानसभा सीट पर डॉ. सुदीप्त राय व भाजपा प्रत्याशी कबीर शंकर बसु के बीच कड़ी टक्कर है, जबकि कांग्रेस ने इस सीट से अपने वरिष्ठ नेता आलोक रंजन बनर्जी को मैदान में उतारा है। उल्लेखनीय है कि सन 1982 से अबतक इस सीट से कांग्रेस एव तृणमूल के ही उम्मीदवार निर्वाचित होते आ रहे हैं। इस सीट के अतीत को अगर देखें तो 1951 से लेकर अबतक यहां कांग्रेस एवं तृणमूल के प्रत्याशी ही विजयी हुए हैं।
हुगली जिले की 18 विधानसभा सीटों में श्रीरामपुर सीट तृणमूल का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है। सन 2006 के चुनाव में जब बुद्धदेव भट्टाचार्य के नेतृत्व में वाममोर्चा ने बंगाल में 235 सीटें जीतकर सरकार बनाईं थी, उस समय भी श्रीरामपुर सीट से तृणमूल उम्मीदवार डॉ. रत्ना दे नाग ही विजई हुई थीं, लेकिन इस बार श्रीरामपुर सीट पर तृणमूल उम्मीदवार को भाजपा उम्मीदवार से कड़ी चुनौती मिल रही है। 
 

Related Posts