YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

प. बंगाल में यह भी संभव टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस मिलकर बनाएं सरकार : अधीर 

प. बंगाल में यह भी संभव टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस मिलकर बनाएं सरकार : अधीर 

कोलकाता । बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को समर्थन देने को लेकर बड़ा बयान दिया है। अधीर ने इलेक्शन बाद टीएमसी को सपोर्ट करने के सवाल पर कहा कि यह सवाल एक कल्पना है। चुनाव बाद किसे समर्थन देना है और किसे नहीं यह संयुक्त मोर्चा के लोग तय करेंगे। अधीर रंजन  ने कहा कि आने वाले समय में यह भी हो सकता है कि टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस मिलकर बंगाल में सरकार बनाए।
बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा बंगाल में चुनाव के बाद एक संभावना यह भी हो सकती है कि बंगाल में संयुक्त मोर्चा सत्तासीन हो और तब ममता बनर्जी इस गठजोड़ के साथ आ जाएं। राजनीति में कुछ भी संभव है। इसलिए भविष्य में क्या होगा, इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। अधीर ने कहा कि हमारा लक्ष्य वर्तमान में चुनाव जीतने का है।
लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने कहा कि राज्य के विधानसभा चुनाव में हिंसा रोकने के लिए केंद्रीय बलों ही नहीं, बल्कि राज्य पुलिस को भी सख्ती दिखानी चाहिए। अपेक्षित तत्परता दिखाते हुए पुलिस को भी हिंसक व अराजक तत्वों से निपटना चाहिए। बंगाल में चुनावी हिंसा रोकने का जिम्मा अर्धसैनिक बलों का ही नहीं है। इसमें राज्य पुलिस को भी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। हर चीज के लिए केंद्रीय बलों पर निर्भर रहने से काम नहीं चलेगा।
अधीर रंजन ने कहा बंगाल में हिंसा, बूथ कैप्चरिंग रोकने के लिए राज्य पुलिस को भी जरूरी कदम उठाने होंगे। राज्य में चुनाव के दौरान महिलाओं पर हमले व बूथों पर लूटपाट की घटनाओं पर चौधरी ने चिंता जताई और कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया। बंगाल के अलावा तीन और राज्यों व एक केंद्रशासित प्रदेश में भी चुनाव हो रहे हैं, पर यहां के अलावा कहीं से भी हिंसा व बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं नहीं हुई हैं। 
 

Related Posts