YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 'मिनी-पाकिस्तान' संबंधी टिप्पणी को लेकर भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को चेतावनी 

 'मिनी-पाकिस्तान' संबंधी टिप्पणी को लेकर भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी को चेतावनी 

नई दिल्ली । निर्वाचन आयोग (ईसी) ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी द्वारा पिछले महीने एक रैली में की गई 'मिनी-पाकिस्तान' संबंधी टिप्पणी को लेकर उन्हें चेताया है। आयोग ने अधिकारी को चेतावनी दी और कहा, 'उन्हें सलाह दी जाती है कि जब आदर्श आचार संहिता लागू हो, तो इस दौरान सार्वजनिक बयानबाजी करते समय वह इस तरह के बयान देने से परहेज करें।'
आदेश में कहा गया है कि निर्वाचन आयोग का मानना है कि अधिकारी ने राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के मार्गदर्शन के लिए आदर्श आचार संहिता के भाग एक के पैरा दो और तीन का उल्लंघन किया है। नंदीग्राम सीट पर अधिकारी का मुकाबला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी से है। नंदीग्राम में मतदान संपन्न हो चुका है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने सुवेंदु अधिकारी को उनके भाषण को लेकर आठ अप्रैल को नोटिस जारी था।
आयोग को भाकपा-माले केंद्रीय समिति सदस्य कविता कृष्णन की ओर से एक शिकायत मिली थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि 29 मार्च को नंदीग्राम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अधिकारी ने 'आपत्तिजनक भाषा' का इस्तेमाल किया था। अधिकारी ने नोटिस के जवाब में कहा कि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में पूरा विश्वास रखते हैं जहां उम्मीदवारों के बीच कोई दुर्भावना न हो और राजनीतिक विरोधियों की आलोचना करते हुए कोई व्यक्तिगत टिप्पणी न की जाए।
इससे पहले आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के एक मामले में चुनाव आयोग ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। 
 

Related Posts