YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 भाजपा ने  एग्जिट पोल को खारिज किया , दिलीप घोष ने कहा बंगाल में जीतेगी भाजपा 

 भाजपा ने  एग्जिट पोल को खारिज किया , दिलीप घोष ने कहा बंगाल में जीतेगी भाजपा 

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि उनकी पार्टी बंगाल में सरकार बनाएगी। घोष ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा, हम एग्जिट पोल के अनुमानों से उलट सरकार बनाएंगे। 2020 में हमने हाफ किया और 2021 में साफ करेंगे। घोष ने कहा कि पिछली बार भी एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे और इस बार भी होंगे।
घोष ने कोरोना के कहर के बीच 8 चरणों में विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि सिर्फ बंगाल में ही कोरोना के केस नहीं बढ़े हैं, दिल्ली, छत्तीसगढ़ या महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी कोरोना के मामले कई गुना बढ़े हैं। ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ने की कोई और वजह है, जिसके बारे में पता करना होगा। 
प्रशांत किशोर के बीजेपी के 100 से कम सीटें जीतने के सवाल पर घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नेता पहले ही स्वीकार कर चुके हैं कि बीजेपी सरकार बना रही है। घोष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्ष ने 21 सीटों का टारगेट दिया था और हमने 18 सीटें जीत लीं, तब कुछ चीजों का अनुभव नहीं था। लेकिन इस बार 200 सीटों का लक्ष्य मिला है और हम इसके आसपास ही सीटें जीतेंगे। 
ज्ञात रहे  विभिन्न एग्जिट पोल्स के औसत मुताबिक, ममता बनर्जी की पार्टी बंगाल में 150 से 160 सीटें जीत सकती हैं, भाजपा  और उसके सहयोगियों को 110 से 120 सीटें मिल सकती हैं। पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं।

Related Posts