YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली सरकार ने स्पूतनिक वैक्सीन की खरीद के संबंध में डॉ रेड्डी को पत्र लिखा - केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने स्पूतनिक वैक्सीन की खरीद के संबंध में डॉ रेड्डी को पत्र लिखा - केजरीवाल


नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने स्पूतनिक वैक्सीन का भारत में निर्माण करने वाली कंपनी डॉ। रेड्डी को वैक्सीन की खरीद के संबंध में पत्र लिखा गया है, हालांकि उनकी तरफ से ठोस जवाब नहीं आया है। केजरीवाल ने कहा कि हमने लिखा है कि कितनी वैक्सीन वो दे सकते हैं और कब तक दे सकते हैं। दिल्ली में कोविड कमांड सेंटर के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्पूतनिक वैक्सीन पर पूछे गए सवालों के जवाब में यह जानकारी दी। 
कमांड सेंटर के बारे में सीएम केजरीवाल ने बताया कि इस कमांड सेंटर से कोरोनावायरस संबंधित अलग-अलग तरह का डाटा रियल टाइम बेसिस पर कैप्चर किया जाएगा। रियल टाइम का मतलब यह है कि अभी इस वक्त कहां पर क्या चल रहा है, वह यहां पर कैप्चर होगा। जैसे अगर हम ऑक्सीजन की बात करें तो इस वक्त किस अस्पताल में कितनी ऑक्सीजन है, कौन सा हमारा ऑक्सीजन का टैंकर निकल चुका है। वह कहां पहुंचा है, उसकी जीपीएस से ट्रैकिंग होगी।
अगर अस्पतालों की बात करते हैं तो, किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं, कितने आईसीयू बेड खाली हैं, कितने ऑक्सीजन के बेड खाली हैं, ये सारी जानकारी यहां से ट्रेस हो सकेगी। इतना ही नहीं क्षेत्रवार कितने एक्टिव मरीज हैं, कितने मरीज ठीक हो चुके हैं, उसका ज्योग्राफिकल डिस्ट्रीब्यूशन डाटा यहां कैप्चर होना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। क्योंकि सरकार अगर कोई फैसला हवा में लेती है तो, वह फैसला कभी सफल नहीं होता। 

Related Posts