YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 2022 में विधानसभा चुनाव में कैप्टन ही रहेंगे सीएम फेस, पार्टी के प्रमुख स्तम्भ और भविष्य हैं सिद्धू: रावत

 2022 में विधानसभा चुनाव में कैप्टन ही रहेंगे सीएम फेस, पार्टी के प्रमुख स्तम्भ और भविष्य हैं सिद्धू: रावत

चंडीगढ़ । पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच हाईकमान की तरफ से गठित कमेटी ने स्पष्ट कर दिया है कि सन 2022 के विधानसभा चुनाव में कै. अमरिन्दर सिंह ही मुख्यमंत्री का चेहरा बने रहेंगे। इस चुनाव में पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका भी अहम रहेगी। पंजाब कांग्रेस में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। दिल्ली में 3 सदस्यीय कमेटी की पहली बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे की परंपरा रही है और उसी परंपरा का निर्वाह किया जाएगा। जहां तक बात नवजोत सिंह सिद्धू की है तो वह पार्टी के मजबूत स्तंभ और पार्टी का भविष्य हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की भूमिका फादर फिगर की है। इसलिए कमेटी सभी मतभेदों को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करेगी ताकि 2022 का लक्ष्य साधा जा सके। 
हरीश रावत ने कहा कमेटी की कोशिश सभी नेताओं को सक्रिय करने की है, उन पर कोई एक्शन लेने की नहीं। रावत ने कहा जून के पहले सप्ताह में ही पंजाब के तमाम विधायकों, सांसदों व अन्य नेताओं से बातचीत होगी, ताकि पंजाब कांग्रेस की आंतरिक कलह का कारण ढूंढकर उसका समाधान निकाला जा सके। उन्होंने कहा किसी भी पार्टी में मतभेद होते रहते हैं। समझ में अंतर हो सकता है, लेकिन इसे बगावत का नाम नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में बेअदबी व ड्रग्स के मामले पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। पंजाब कांग्रेस में विरोधी तेवर दिखाने वाले नेताओं को भी कमेटी ने साफ कर दिया है कि कोई भी लक्ष्मण रेखा पार न करे। हरीश रावत ने कहा कि अगर कोई नेता लक्ष्मण रेखा पार करेगा तो उसे देखा जाएगा।  रावत ने कहा कि हाईकमान ने बेहद वरिष्ठ नेताओं को मतभेद सुलझाने का जिम्मा दिया है। ऐसे में सभी नेता मर्यादा का ध्यान रखें और कमेटी का सम्मान करें। उन्होंने कहा नेताओं को बेवजह की बयानबाजी की बजाय कमेटी के सामने अपना पक्ष रखना चाहिए। इस कमेटी में मल्लिकार्जुन खडग़े, जेपी अग्रवाल शामिल हैं।
दिल्ली में 3 सदस्यीय कमेटी की बैठक के बीच पंजाब में भी नाराज कांग्रेसी नेताओं ने बैठक की। इस बैठक में मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा, परगट सिंह के अलावा कुछ अन्य विधायक शामिल हुए। बैठक में सभी नेताओं ने 3 सदस्यीय कमेटी को लेकर अपनी रणनीति पर चर्चा की है, ताकि कमेटी के सामने पंजाब की जमीनी हकीकत सहित पार्टी की कार्यप्रणाली का पूरा ब्यौरा मजबूती से रखा जा सके। 
 

Related Posts