YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली और राजस्थान में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश 

दिल्ली और राजस्थान में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश 

नई दिल्ली । धूल भरी आंधी और हल्की बारिश से दिल्ली में मौसम सुहाना हो गया, तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिली। वहीं राजस्थान के चुरू जिले में तापमान 46 डिग्री के करीब पहुंच गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में बारिश हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, अधिकतम तापमान 38।2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25।2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है। यहां सापेक्ष आर्द्रता स्तर 65 प्रतिशत रही।
आईएमडी ने कहा कि सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 डिग्री और 27 डिग्री रहने का अनुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह में 103 दर्ज किया गया। 
वहीं राजस्थान के कई इलाकों में गर्मी का कहर रविवार को भी दिखा। राजस्थान के चूरू जिले में अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री तक पहुंच गया।
पाली में रात का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा।मौसम विभाग ने 3-4 दिनों में राज्य के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के कई जिलों में बादलों की गड़गड़ाहट, बिजली कड़कने के साथ अचानक आंधी चलने से तापमान में गिरावट होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को चूरू में अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री , बीकानेर-फलौदी में 45.4-45.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 45 डिग्री , सवाईमाधोपुर-पाली में 43.7-43.7 डिग्री , पिलानी में 43.1 डिग्री , कोटा-जैसलमेर-वनस्थली में 42.2-42.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
 

Related Posts