YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 नोएडा में बनेगा देश का सबसे बड़ा डॉग्स पार्क,  कुत्तों के लिए जिम और झूले भी बनेंगे 

 नोएडा में बनेगा देश का सबसे बड़ा डॉग्स पार्क,  कुत्तों के लिए जिम और झूले भी बनेंगे 

नोएडा । बीते कई महीने से चर्चाओं में चल रहे देश के सबसे बड़े डॉग्स पार्क के बनने पर आखिरी मुहर लग गई है। यह देश का सबसे बड़ा डॉग्स पार्क होगा।पार्क में डॉग्स के टहलने के लिए वॉकवे बनने के साथ ही झूले और जिम सहित दूसरी सुविधाएं भी होंगी।यह पार्क 2 एकड़ एरिया में बनकर तैयार होगा। पार्क पर करीब 3.5 करोड़ रुपये की लागत आएगी। 
प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों की माने तब नोएडा अथॉरिटी की ओर से बनने वाले इस डॉग्स पार्क में डॉग फूड मिलने के साथ ही डॉक्टर और ट्रेनर की सुविधा भी मिलेगी, लेकिन इसके लिए एक तय फीस चुकानी होगी। पार्क में टहलाने की सुविधा के लिए वॉकवे के साथ ही जिम भी होगी। पार्क में डॉग्स के साथ एंट्री पूरी तरह से फ्री होगी। पार्क का संचालन अच्छी तरह से हो और सभी सुविधाएं सुचारू रूप से चले, इसके लिए अथॉरिटी पार्क का जिम्मा किसी प्राइवेट कंपनी को भी दे सकती है। 
ऐसा नहीं है कि नोएडा में बनने वाला यह डॉग्स के लिए देश में पहला पार्क है।बता दें कि इससे पहले तेलंगाना में एक डॉग पार्क बनाया जा चुका है।पार्क को ग्रेटर हैदराबाद में नगर निगम ने बनवाया है।करीब 1.3 एकड़ में बना है। पार्क की लागत 1.1 करोड़ रुपये आई थी। चर्चा है कि नोएडा में बनने वाला डॉग्स पार्क इंटरनेशनल मानकों पर बनेगा।
 

Related Posts