YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 सीएम केजरीवाल ने पीएम से राशन की होम डिलीवरी योजना पर लगी रोक को हटाने की अपील की - राशन को हर गरीब आदमी के घर तक पहुंचाने की सारी तैयारी हो चुकी थी, लेकिन रोक दिया

 सीएम केजरीवाल ने पीएम से राशन की होम डिलीवरी योजना पर लगी रोक को हटाने की अपील की - राशन को हर गरीब आदमी के घर तक पहुंचाने की सारी तैयारी हो चुकी थी, लेकिन रोक दिया

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से राशन की होम डिलीवरी योजना पर लगी रोक को हटाने की अपील की है। सीएम ने कहा कि राशन को हर गरीब आदमी के घर तक पहुंचाने की सारी तैयारी हो चुकी थी, लेकिन इस योजना को शुरू होने से पहले ही रोक दिया गया। जब लोगों के घर पिज्जा और बर्गर की होम डिलीवरी हो सकती है, तो गरीब लोगों के घर राशन की होम डिलीवरी क्यों नहीं हो सकती? पिछले 75 साल से देश की गरीब जनता राशन माफिया का शिकार हो रही है। सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार ने योजना पर पांच बार केंद्र सरकार की अप्रूवल ली है। हमने केंद्र के सभी सुझावों को माना और योजना से ‘मुख्यमंत्री’ का नाम भी हटा दिया। 
केंद्र सरकार ने कहा कि हाईकोर्ट में राशन दुकानदारों का केस चलने के कारण योजना रोकी जा रही है, लेकिन न तो हाईकोर्ट ने योजना पर रोक लगाई है और न ही केंद्र ने कोर्ट में कोई आपत्ति दर्ज कराई है। यह राशन न ‘आप’ का है न भाजपा का है, बल्कि जनता का है। कृपया इसे लागू करने दें और सारा श्रेय आपका को दिया जाएगा।
सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार द्वारा घर-घर राशन योजना को रोके जाने को लेकर आज डिजिटल प्रेस काॅन्फ्रेंस की। सीएम कहा कि आज मैं बेहद व्यथित हूं और मैं सीधे आप से बात करना चाहता हूँ। अगर मुझसे कोई हिमाकत हो जाए, कोई गलती हो जाए तो मुझे माफ कर दीजिएगा। दिल्ली में अगले हफ्ते से घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था। इस नई व्यवस्था में एक गरीब आदमी को राशन लेने राशन की दुकान पर नहीं जाना पड़ता, बल्कि सरकार राशन पैक करके उसके घर भिजवा देती। सारी व्यवस्था हो चुकी थी। टेंडर हो चुके थे। वर्क ऑर्डर जारी कर दिए गए थे। बस अगले हफ्ते से यह शुरू होने वाला था। यह एक क्रांतिकारी काम होने वाला था और अचानक आपने दो दिन पहले इसको रोक दिया। आपने ऐसा क्यों किया? 
 

Related Posts