YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 एम्स डॉक्टरों ने 61 साल के मरीज के पेट से निकला 2 .50 किलोग्राम का ट्यूमर, हर जगह हो रही सराहना 

 एम्स डॉक्टरों ने 61 साल के मरीज के पेट से निकला 2 .50 किलोग्राम का ट्यूमर, हर जगह हो रही सराहना 

पटना । पटना के फुलवारीशरीफ स्थित पटना एम्स के डॉक्टरों ने एक बेहद ही गंभीर मरीज को जीवन दान दिया है। डॉक्टरों की टीम ने सारण के रहने वाले 61 वर्षीय बुजुर्ग के पेट से लगभग 2 किलो 50 ग्राम का ट्यूमर निकाला है। इस ट्यूमर का नाम रेट्रोपेरीटोनियल बताया जाता है। डॉक्टरों की इस कामयाबी की सभी सराहना कर रहे हैं।
इसके बारे में पटना एम्स के ट्रॉमा विभाग के एचओडी डॉ अनिल कुमार ने बताया कि इस ट्यूमर को लेकर मरीज आया था। मरीज का पेट फूला हुआ था। जब इसकी जांच की गई तो पता चला कि इसके पेट के अंदर पीठ के साइड में रीढ़ के सटे भाग में एक बड़ा सा ट्यूमर है, जो और भी अंगों को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि अंदर के भाग का जब सीटी स्कैन किया गया तो यह सारी जानकारी प्राप्त हुई। इसके बाद डॉक्टरों की टीम बनाई गई जिन्होंने इस दुरुह ऑपरेशन को अंजाम दिया और मरीज की जान बचाई जा सकी।
इस मेडिकल टीम में डॉ शिव, डॉ अजीत, डॉ राहुल, डॉ हरि और डॉ अतुल समेत कई अन्य चिकित्सक भी शामिल थे। डॉक्टरों ने जांच कर ऑपरेशन किया ऑपरेशन कर लगभग 2 किलो 50 ग्राम का ट्यूमर निकाला। इसके बाद मरीज की हालत काफी बढ़िया है। उसके कई एक अंग भी प्रभावित हो रहे थे जिसे भी बचा लिया गया। मरीज फिलहाल ठीक है और डॉक्टरों की देखरेख में है।
 

Related Posts