YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

अब बोलने से स्मार्टफोन होने लगेगा चार्ज -चाइनीज कंपनी शाओमी का कमाल, ला रही साउंड चा‎र्जिंग

अब बोलने से स्मार्टफोन होने लगेगा चार्ज -चाइनीज कंपनी शाओमी का कमाल, ला रही साउंड चा‎र्जिंग

नई दिल्ली ।  अब आपके बोलने मात्र से आपका फोन चार्ज होने लगेगा। चाइनीज कंपनी शाओमी ने हाल ही में सीएनआईपीए में अपनी नई साउंड चा‎र्जिंग टेक्नालॉजी के लिए पेटेंट कराया है, जिसके कुछ फीचर्स के बारे में भी पता चल पाया है। शाओमी ने बीते दिनों हाइपर चार्ज टेक्नालाजी से पर्दा उठाया था, जिसमें यूजर्स 200 वॉट वायर्ड फास्ट  चा‎र्जिंग सर्पोट का लाभ उठा सकते हैं।
 शाओमी नई-नई टेक्नालॉजी के मामले में बाकी स्मार्टफोन कंपनियों से काफी आगे जा रही है और अब कुछ ऐसा पेश करने वाली है, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। अब तक दुनियाभर की स्मार्टफोन कंपनियां वाई-फाई जोन की तरह घर में चार्जिंग जोन बनाने वाली टेक्नॉलजी पर काम कर रही है, जिसमें आप एक साथ कई डिवाइस चार्ज कर सकेंगे। लेकिन शाओमी अब ऐसी साउंड चार्जिंग टेक्नालॉजी ला रही है, जिसमें आप बोलेंगे कि मोबाइल चार्ज हो जाओ, तो वह झट से चार्ज होने लगेगा। शाओमी अगले साल इस नई चार्जिंग टेक्नालॉजी को दुनिया के सामने पेश कर देगी। शाओमी साउंड चा‎र्जिंग टेक्नालॉजी  की संभावित खूबियों की बात करें तो पेटेंट के मुताबिक, यह इलेक्ट्रोनिक डिवाइस मैकेनिकल वाइब्रेशन को अल्टरनेटिंग करंट में बदल देगा, जिसके बाद यह पावर कनवर्जन डिवाइस का इस्तेमाल करते हुए इसे डायरेक्ट करंट में बदल देगा। ]
शाओमी की अपकमिंग साउंड चार्जिंग टेक्नॉलजी में स्मार्टफोन को पावर सॉकेट से लगाए बिना ही चार्ज किया जा सकेगा। यह काफी अडवांस वायरलेस चार्जिंग टेक्नालॉजी होने वाली है। हालांकि, आने वाले समय में शाओमी हकीकत में बदलेगी या नहीं, यह पेटेंट को सर्टिफाई करने वालों या नई टेक्नालॉजी की सक्सेस पर निर्भर करता है। 
 

Related Posts