YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत के बाद महाराष्ट्र में अनलॉक के नियम हुए सख्त  - ठाणे-पुणे में बढ़ाया गया प्रतिबंध  

 डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत के बाद महाराष्ट्र में अनलॉक के नियम हुए सख्त  - ठाणे-पुणे में बढ़ाया गया प्रतिबंध  

मुंबई, । महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट 'डेल्टा प्लस' की वजह से हुई पहली मौत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने अनलॉक के नियम सख्त कर दिए हैं. दरअसल शुक्रवार को राज्य के रत्नागिरी जिले में डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई. इसके बाद सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है. राज्य में अब तक डेल्टा प्लस के 21 मामले सामने आए हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि कोरोना प्रतिबंधों में छूट लोगों के स्वास्थ्य की कीमत पर नहीं दी जाएगी. साथ ही सरकार ने अब कहा है कि सभी टेस्ट आरटीपीसीआर ही होंगे. सरकार का कहना है कि अब वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जाएगा.
- ठाणे और पुणे  के लिए नया आदेश
एक नए आदेश के मुताबिक ठाणे और पुणे जैसे जिलों में मॉल सहित अन्य सार्वजिक जगहों को खोलने का निर्णय कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है. साथ ही अन्य दुकानें और सार्वजनिक दफ्तर शाम 4 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे.
- राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दिया था प्रेजेंटेशन
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने पिछले सप्ताह एक प्रस्तुतिकरण (प्रेजेंटेशन) दिया था जिसमें कहा था कि संक्रमण का नया स्वरूप ‘डेल्टा प्लस’ राज्य में कोविड-19 की तीसरी लहर का कारण बन सकता है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राज्य कोविड-19 कार्य बल के सदस्य और स्वास्थ्य विभाग के सदस्य भी इस बैठक में शामिल हुए थे. यह नया स्वरूप ‘डेल्टा प्लस’ भारत में सबसे पहले सामने आए ‘डेल्टा’ या ‘बी.1.617.2’ स्वरूप में ‘म्यूटेशन’ से बना है. भारत में संक्रमण की दूसरी लहर आने की एक वजह ‘डेल्टा’ भी था.
 

Related Posts