YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

प्रीवैल इलेक्ट्रिक ने बाजार में उतारे तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रीवैल इलेक्ट्रिक ने बाजार में उतारे तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली । मशहूर इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली प्रीवैल इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपने तीन नए स्कूटरों एलीट, फनेस, और वोलफी की कीमतों का ऐलान कर दिया है। एलीट की कीमत 1.30 लाख रुपए रखी गई है और इसकी अधिकतम गति 80 किमी घंटा है। कंपनी यह दावा करती है कि यह स्कूटर 200 किलोग्राम तक का भार उठा सकता है। कंपनी ने इस स्कूटर में स्वेप्बल लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है, जो सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है। कंपनी ने अनुसार फुल चार्ज होने में ये बैटरी सिर्फ 4 घंटे का समय लेती है। एलीट मॉडल एक क्लिक फिक्स फ़ंक्शन के साथ 55ए कंट्रोलर के कंट्रोल मॉडल के साथ आता है। इस स्कूटर में एक एलसीडी स्क्रीन भी दी गई है जिसका उपयोग नेविगेशन, कंट्रोल और मनोरंजन के लिए किया जा सकता है।
वहीं दूसरे स्कूटर फिनेस की कीमत मात्र 1 लाख रुपये तय की गई है। इस स्कूटर में 200 किलोग्राम तक का भार उठाने की क्षमता है, जिसकी अधिकतम स्पीड 60 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस स्कूटर में भी स्वेप्बल लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है, जो फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है और 110 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। यह मॉडल एक-क्लिक फिक्स फ़ंक्शन के साथ 12-ट्यूब ब्रशलेस कंट्रोलर के कंट्रोल मॉडल के साथ आता है।
कंपनी ने अपने तीसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर वोलफी को 90,000 रुपये की कीमत के साथ पेश किया है। ये स्कूटर 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की अधिकतम स्पीड प्रदान करता है, जिसकी क्षमता 200 किलोग्राम तक भार उठाने की है। इस स्कूटर में भी स्वेप्बल लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है, जो फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है और 110 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। वोलफी स्कूटर एक-क्लिक फिक्स फ़ंक्शन के साथ 12-ट्यूब ब्रशलेस कंट्रोलर के कंट्रोल मॉडल के साथ आता है। कंपनी के अनुसार, हाई-टेन्साइल स्टील और एल्युमीनियम अलॉय व्हील हब से बने, तीनों स्कूटरों का वजन 80 किलोग्राम (बैटरी के बिना) है। ये तीनो स्कूटर मॉडल तीन साल की वारंटी के साथ आते हैं और ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (ओईएम) सेवाओं को एक्सेप्ट करते हैं। इन स्कूटर्स की चढ़ाई क्षमता 30 डिग्री है और झटके से बचने के लिए ये स्कूटर हाइड्रोलिक डंपिंग से लैस हैं।
 

Related Posts