YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

शाओमी का छाता अंधेरे में दिखाएगा रास्ता -कीमत है मात्र 800 रुपये, छाते में है एलईडी लाइट

शाओमी का छाता अंधेरे में दिखाएगा रास्ता -कीमत है मात्र 800 रुपये, छाते में है एलईडी लाइट

नई दिल्ली । चाइनीज कंपनी शाओमी यू‎पिन ने एक नया यूरेवो कैटिगिरी में एक नया छाता लॉन्च किया है जो एलईडी लाइट, रिवर्स फोल्डिंग और नॉन-वेटिंग और एक-सेकंड ओपनिंग मैकनिज्म के साथ आता है। खास बात है कि इस छाते की कीमतकरीब 800 रुपये है। यूरेवो पोर्टेबल छाते में तीन हाई-ब्राइटनेस एलईडी लैंप बीड्स हैं जिन्हें 10 मीटर की दूरी तक से देखा जा सकता है। 
इस लैंप को इस तरह से अडजस्ट किया जा सकता है कि रात के समय में यूजर द्वारा सड़क पर चलने के दौरान आसानी से ब्रेकर, मैनहोल कवर, पत्थर आदि को देखा जा सके। इसके साथ ही रात में सामने से आ रहे वीकल्स को भी यूजर आसानी से देख सकते हैं। बता दें कि लाइट को टर्न ऑन करने के लिए छाते में कोई हैंडलबार पर कोई स्विच नहीं है। बल्कि हैंडल के रोटेट होने पर एलईडी लैंप अपनेआप टर्न ऑन हो जाती है। लाइट के लिए मिलने वाली बैटरी लाइफ दमदार होने का दावा किया गया है। यूरेवो छाते में बारिश के पानी पड़ने वाली सर्फेस को रिवर्स फोल्ड भी किया जा सकता है। ऐसा करने से कपड़े पर बारिश की बूंदे पड़ने के चांस नहीं रहते और हाथ व कार की सीट पर इसे रखने से वे गीले भी नहीं होते। इस छाते को बनाने में कंपनी ने 210टी हाई-डेनसिटी इंपैक्ट क्लोथ मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है जिस पर बाहर की तरफ हाइड्रोफोबिक कोटिंग रहती है। 
सन प्रोटेक्शन से बचाने के लिए इस छाते को बनाने में यूपीएफ50+ तक की एंटी-यूवी लेयर का इस्तेमाल किया गया है। इस कपड़े में विनल कोटिंग की एक इनर लेयर है जो रोशनी और गर्माहट को रोकती है। छाते के फ्रेम को बनाने में फाइबरग्लास का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, यूरेवो का यह छाता एक बटन से ही खोला और बंद किया जा सकता है और फुली ऑटोमेटेड है। साफ शब्दों में कहें तो एक ही बटन दबाने पर छाता खुल जाता है और उसी से बंद भी हो जाता है, इसलिए इसे एक हाथ से ऑपरेट करना आसान रहता है।
 

Related Posts