YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

मुंबई में मूसलाधार बारिश से सड़कों पर सैलाब, अबतक 23 लोगों की मौत - भारी बारिश से हर तरफ पानी ही पानी, लोकल ट्रेन सेवा स्थगित - राष्ट्रपति प्रधामंत्री ने मुंबई हादसे पर शोक जताया

मुंबई में मूसलाधार बारिश से सड़कों पर सैलाब, अबतक 23 लोगों की मौत - भारी बारिश से हर तरफ पानी ही पानी, लोकल ट्रेन सेवा स्थगित - राष्ट्रपति प्रधामंत्री ने मुंबई हादसे पर शोक जताया

मुंबई, । मुंबई में भारी बारिश ने एक बार फिर मायानगरी को जलसैलाब में तब्‍दील कर दिया है. मुंबई में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह पर पानी भर गया है. बारिश से सबसे खराब हालात निचले इलाकों में देखने को मिल रहे हैं. मुंबई के निचले इलाकों में बारिश का पानी घुसने के कारण पानी घरों के अंदर तक पहुंच गया है. भारी बारिश के कारण चेंबूर में दीवार गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं विक्रोली में बारिश के चलते एक चाल के ढहने की खबर है, जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम अभी भी जारी है. एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने बताया कि विक्रोली में अब तक 6 लोगों के शवों को बाहर निकाला जा चुका है. अभी भी कुछ लोगों के मलवे में दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. मुंबई में शनिवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश से सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है. निचले इलाकों के घरों में भी पानी घुस गया है. पानी की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सड़क पर खड़ी गाड़ियां बह गईं. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं. मुंबई से सटे नालासोपारा इलाके में भारी बारिश के चलते सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया है. सड़क पर मौजूद दुकानों के अंदर भी पानी भर गया है. इस रास्‍ते से गुजरने वाले लोग अपने वाहनों को पैदल ही खींच रहे हैं. यहां पर बारिश से हालात काफी बिगड़ चुके हैं. मौसम विभाग ने मुंबई में आज रेड अलर्ट जारी किया है. आज दिनभर जबरदस्त बारिश होने का अनुमान है. ठाणे, पालघर और रायगड में भी आज बारिश का जबरदस्त कहर दिख रहा है. मुंबई के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है. रातभर लोग घर से पानी बाहर निकालने में जुटे रहे. अंधेरी और आसपास के निचले इलाकों में पानी भर चुका है. दादर में इतना पानी भर गया कि बेस्ट की बसें आधी से ज्यादा डूबी हुई दिखाई दे रही हैं. कांदिवली की कई दुकानों में पानी भर गया है, जिससे लाखों का माल खराब हो गया. उधर हनुमान नगर से लेकर कांदीवाली तक के इलाके में घुटनों तक पानी भर गया है. बारिश के कारण लोगों के घरों के अंदर तक पानी घुस गया है. मुंबई के बोरीवली पूर्व इलाके में भी बाढ़ जैसे हालात दिखाई दे रहे हैं. 
- मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा स्थगित
मुंबई में भारी बारिश के कारण शहर में जलभराव की गंभीर समस्या पैदा हो गई है और लोकल ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई है. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रात भर हुई भारी बारिश के कारण पटरियों में जलभराव के कारण मुंबई में मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे की उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. इस बारिश ने 26 जुलाई 2005 को 24 घंटे हुई बारिश के दौरान के 944 मिमी वर्षा होने की याद दिला दी.
- राष्ट्रपति ने मुंबई हादसे पर शोक जताया
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुंबई हादसे पर शोक जताया है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश के कारण हुए हादसों में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं तथा राहत व बचाव कार्य में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं.  
- प्रधानमंत्री ने शोक जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हुए हादसे में जान गंवाने वाले परिवार वालों के प्रति संवेदना प्रकट की है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से हुई लोगों की खबर सुनकर दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो लोग इस हादसे में घायल हुए हैं वे जल्‍द स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने कहा है कि दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रूपये दिए जाएंगे. 
 

Related Posts