YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

 निकाय चुनावों से पहले राज ठाकरे और चंद्रकांत पाटिल की मुलाकात से सियासत गरमाई 

 निकाय चुनावों से पहले राज ठाकरे और चंद्रकांत पाटिल की मुलाकात से सियासत गरमाई 

मुंबई । महाराष्ट्र में निकाय चुनावों से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की नासिक में मुलाकात सत्ता के गलियारों में चर्चा का विषय रही। पाटिल ने बाद में कहा कि उन्होंने और ठाकरे ने केवल दुआ-सलाम किया और ‘और कुछ नहीं' क्योंकि छात्र दिनों से ही दोनों के बीच मधुर और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। दोनों नेता निकाय चुनावों के लिए अपनी-अपनी पार्टियों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए नासिक में हैं। नासिक उन 10 नगर निकायों में शामिल है, जहां अगले साल चुनाव होना है।  राज ठाकरे की मनसे का कुछ साल पहले नासिक नगर निकाय पर शासन था। नासिक में पिछले निकाय चुनावों में भाजपा ने मनसे को हराया था।
दोनों नेताओं की मुलाकात उस समय हुई जब ठाकरे का काफिला अतिथि गृह के भीतर गया और पाटिल परिसर से बाहर जा रहे थे। उन्होंने अपने सहयोगियों और सुरक्षा कर्मचारियों से दूर जाकर कुछ मिनटों के लिए बात की। 
बाद में, पाटिल ने कहा, ‘‘हम दोनों अपने-अपने दलों की छात्र इकाई में थे और पिछले 40 वर्षों से हमारे बीच मैत्रीपूर्ण संबंध हैं।' यह पूछे जाने पर कि क्या आगामी निकाय चुनावों में इस दोस्ती के नतीजे मिलेंगे, पाटिल ने कहा, ‘‘दोस्ती और राजनीति दो अलग-अलग चीजें हैं। भले ही मैं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हूं, हमारे नेता देवेंद्र फडणवीस अंतिम निर्णय लेंगे।'
उन्होंने किस बारे में बात की, इस सवाल पर पाटिल ने कहा, "हमने दुआ-सलाम किया।।।इसके अलावा और कुछ नहीं।''
 

Related Posts