YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

संकटकाल से गुजर रहा अडानी समूह, 6 में से 3 कंपनियों में लोअर सर्किट लग 

संकटकाल से गुजर रहा अडानी समूह, 6 में से 3 कंपनियों में लोअर सर्किट लग 

मुंबई । अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी की दिक्कतें कम नहीं हो रही हैं। सोमवार को खबर आई थी कि डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) और भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) अडानी समूह की कुछ कंपनियों की जांच कर रहे हैं। जबकि अडानी समूह ने कहा कि उस हाल ही में सेबी से कोई नोटिस नहीं मिला है और जहां तक डीआरआई के कारण बताओ नोटिस का सवाल है, वह कंपनी पांच साल पहले दिया गया था। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि समूह की कंपनियों की सेबी व कस्टम्स विभाग द्वारा जांच की खबरों पर सफाई देकर यह बात कही। 
मंगलवार को शेयर बाजार खुलते ही अडानी की 6 में से 3 कंपनियों में लोअर सर्किट लग गया।वहीं कारोबार के कुछ मिनटों बाद ही उनकी एक और कंपनी ने लोअर सर्किट का स्तर छुआ। अन्य दो कंपनियों में भी गिरावट जारी रही। अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस लिमिटेड, अडानी ग्रीन और अडानी पावर के शेयरों में लोअर सर्किट लगा है। दरअसल  वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने सदन में अडानी समूह के बारे में बड़ी बात कही थी। चौधरी ने कहा कि डीआरआई और सेबी अडानी समूह की कुछ कंपनियों की जांच कर रही है। यह जांच सेबी के नियमन संबंधी है। एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की तरफ से किसी तरह की जांच नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा था कि विदेशी पोर्टफोलियो निवेश की होल्डिंग अडानी ग्रुप के शेयरों में डे-टू-डे ट्रेडिंग के आधार पर है। इस बीच अडानी समूह ने स्पष्टीकरण दिया है कि सेबी से उसे हाल में कोई पत्र नहीं मिला है। जबकि डीआरआई का नोटिस पांच साल पुराना है।  
मालूम हो कि हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड द्वारा तीन फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स फंड का डीमैट अकाउंट ब्लॉक किया गया है। इससे उनकी संपत्ति में गिरावट आई लेकिन अडाणी समूह ने साफ कहा था कि ये खबर बकवास है और बाजार में अफवाह फैलाई गई है। 
 

Related Posts