YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

 तमिलनाडु के 47 मंदिरों में भक्तों को तमिल में प्रार्थना करने का विकल्प मिला  

 तमिलनाडु के 47 मंदिरों में भक्तों को तमिल में प्रार्थना करने का विकल्प मिला  

चेन्नई । तमिलनाडु के 47 मंदिरों में भक्तों के पास  तमिल में प्रार्थना करने का विकल्प होगा क्योंकि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रमुक (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) सरकार ने "अन्नई थमिज़िल अर्चनाई" की शुरुआत की, जिसका अर्थ है "मातृभाषा तमिल में प्रार्थना"। मंदिर के पुजारियों को तमिल प्रार्थना करने के तरीके के बारे में एक पुनश्चर्या पाठ्यक्रम दिया गया है और उनके नाम और मोबाइल नंबर मंदिरों में प्रदर्शित किए जाएंगे ताकि विकल्प का उपयोग करने के इच्छुक भक्तों की मदद की जा सके।
चेन्नई के कपालेश्वर मंदिर में इसे लॉन्च करते हुए, हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती मंत्री पीके सेकर बाबू ने कहा, "इस विचार की कल्पना 1974 में की गई थी। अब हमने इसे मुख्यमंत्री एमके की सलाह के अनुसार लागू किया है। यह सभी वर्गों को संतुष्ट करेगा और कोई समस्या नहीं पैदा करेगा।" उन्होंने कहा कि संस्कृत में प्रार्थना करने का मौजूदा विकल्प जारी रहेगा।
तमिलनाडु सरकार पुजारियों को प्रशिक्षण देने के बाद राज्य के सभी मंदिरों में तमिल भाषा के विकल्प का विस्तार करने की तैयारी है। राजनीतिक रूप से द्रमुक राज्य में हिंदी और संस्कृत को थोपने का विरोध करती रही है। 1960 के दशक में, पार्टी के हिंदी विरोधी आंदोलन ने इसे सत्ता में पहुंचा दिया।
 

Related Posts