YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

गलती से खाते में आए पांच लाख रुपए, लौटने से किया इंकार पुलिस ने किया गिरफ्तार

गलती से खाते में आए पांच लाख रुपए, लौटने से किया इंकार पुलिस ने किया गिरफ्तार

खगड़िया । बिहार के खगड़िया जिले में बैंक उपभोक्‍ता के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आए और व्यक्ति ने रकम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजा बताकर राशि लौटाने से इंकार कर दिया।बाद में व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। मानसी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि आरोपी का नाम रंजीत दास है, जोकि बख्तियारपुर गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि मामले में ग्रामीण बैंक द्वारा शिकायत करने पर रंजीत को गिरफ्तार किया गया था।
ग्रामीण बैंक की शाखा के अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि गलती से रंजीत के खाते में रुपये चले गए थे। बाद में राशि का मिलान करने पर रंजीत को उक्त राशि लौटाने को कहा गया,तब प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व में किए गए अपने वादे के तहत उसे राशि भेजने की बात कहकर पैसे लौटाने से इंकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अपने चुनाव अभियान के दौरान नरेंद्र मोदी ने विदेश से कालाधन आने पर हर एक बैंक खाते में 15 लाख रुपये पहुंचाने की बात कही थी। कानून के अनुसार, किसी बैंक द्वारा गलत तरीके से किसी के खाते में स्थानांतरित धन का उपयोग करना एक दंडनीय अपराध है और वित्तीय संस्थान अपराधी से राशि वसूल करने के लिए स्वतंत्र हैं।
 

Related Posts