YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

तमिलनाडु ने मांगी हर हफ्ते कोविड टीके की 50 लाख अतिरिक्त खुराक -मुख्यमंत्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर किया अनुरोध 

तमिलनाडु ने मांगी हर हफ्ते कोविड टीके की 50 लाख अतिरिक्त खुराक -मुख्यमंत्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख कर किया अनुरोध 

चेन्नई तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से आग्रह किया कि वह हर हफ्ते कोविड के टीकों की अतिरिक्त 50 लाख खुराक उसे आवंटित करे, जिससे राज्य अक्टूबर के अंत तक सभी पात्र लोगों का टीकाकरण करने में सक्षम बन सके और इसके अलावा उन लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा सके, जो पहली खुराक प्राप्त कर चुके हैं। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने 12 और 19 सितंबर को आयोजित दो विशाल कोविड टीकाकरण शिविरों की शानदार सफलता। का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख यह अनुरोध किया है। प्रदेश सरकार के मुताबिक इन राज्यव्यापी शिविरों में 45 लाख लोगों को टीके की खुराक दी गई। 
  सीएम स्टालिन ने कहा, भारत सरकार ने 19 सितंबर, 2021 तक राज्य को कोविड टीकों की 3.97 करोड़ खुराक और 2.21 करोड़ (0.5 मिली) एडी सीरींज की आपूर्ति की है। प्रत्येक 10 मिलीलीटर की शीशी से अधिक खुराक प्राप्त करके, राज्य सरकारी कोविड टीकाकरण केंद्रों में 4.13 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने में सक्षम है। सरकार को पता है कि राज्य में टीकाकरण के इस स्तर के बावजूद, अब भी एक बड़ी पात्र आबादी है, जिसे फिलहाल टीका नहीं लगा है और यह राज्य को कोविड मामलों के लिहाज से असुरक्षित बना रहा है।
राज्य की क्षमता और टीका नहीं प्राप्त करने वाली आबादी को देखते हुए तमिलनाडु के पास दैनिक टीकाकरण के अलावा नियमित अंतराल पर ऐसे और विशाल टीकाकरण शिविरों के आयोजन के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता। स्टालिन ने कहा कि इससे टीकाकरण कार्यक्रम के शुरुआती चार महीनों में कम टीकाकरण के प्रभाव से उबरा जा सकता है।
प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में स्टालिन ने कहा, हमारे अनुमान से राज्य हर हफ्ते टीकों की 50 लाख खुराक का उपयोग करने में आसानी से सक्षम है। मैंने अपने अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार के अधिकारियों के साथ निकटता से संपर्क करने और राज्य को अतिरिक्त खुराक पाने के लिये सक्षम बनाने के वास्ते सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, इसलिए मैं आपसे राज्य को हर हफ्ते टीकों की 50 लाख अतिरिक्त खुराक के साथ ही इतनी ही मात्रा में 0.5 मिलीलीटर की सीरींज उपलब्ध कराने का अनुरोध करता हूं।
 

Related Posts