YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 'हर घर नल का जल' योजना की सफलता से विपक्ष बौखला गया है - तारकिशोर प्रसाद  

 'हर घर नल का जल' योजना की सफलता से विपक्ष बौखला गया है - तारकिशोर प्रसाद  

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर कहा कि मेरे ऊपर लगाया गया आरोप तथ्यहीन एवं बेबुनियाद है और राजनीतिक साजिश का हिस्सा है।  उन्होंने कहा कि  'हर घर नल का जल' योजना की सफलता से विपक्ष बौखला गया है हर घर नल का जल बिहार सरकार की महत्वकांक्षी योजना है। इस स्कीम के तहत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आम जनता को हर एक घरों में नल संयोजन के द्वारा पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित हुई है।
उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि अंग्रेजी अखबार में छपी खबर में जिन दो कंपनियों के नाम का जिक्र किया गया है। उन कंपनियों में मेरे परिवार या ससुराल के कोई सदस्य शामिल नहीं है। 
ज्ञात रहे कि बिहार सरकार की इस योजना के बारे में एक अंग्रेजी अखबार ने उजागर किया। इस मामले को पूर्व में सार्वजनिक करने वाले पूर्व मंत्री और अब राष्ट्रीय जनता दल के नेता रामप्रकाश महतो का कहना है कि जब भी इससे संबंधित शिकायत की गयी तो बिहार पुलिस द्वारा ग्रामीणों को धमकाया जाता था। यह घोटाला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में भाजपा के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से संबंधित है। जिनके गृह जनपद कटिहार में राज्य सरकार की 'हर घर नल का जल' योजना से संबंधित करीब 53 करोड़ के ठेके उनके बेटी और साले के कंपनियों को दिये गए। इससे पहले भाजपा के बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सफ़ाई दी है कि ये ठेके जब वो विधायक थे तब मिले और उप मुख्यमंत्री बनने के पूर्व कार्य पूरा कर लिया गया। 
 

Related Posts