YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 भवानीपुर उपचुनाव: ममता ने कहा जुमला पार्टी तो बीजेपी ने बताया गैर-विधायक मुख्यमंत्री  - ममता ने कहा, यदि भाजपा के खिलाफ बोलते हैं, तो वे केंद्रीय एजेंसियों को आपके खिलाफ खड़ा कर देंगे

 भवानीपुर उपचुनाव: ममता ने कहा जुमला पार्टी तो बीजेपी ने बताया गैर-विधायक मुख्यमंत्री  - ममता ने कहा, यदि भाजपा के खिलाफ बोलते हैं, तो वे केंद्रीय एजेंसियों को आपके खिलाफ खड़ा कर देंगे

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अगर वह यह उपचुनाव हार जाती हैं तो उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ जाएगा। बीते रविवार को दोनों दलों के कई स्थानीय और दिगग्गज नेता अपने-अपने उम्मीदवार के लिए समर्थन मांगने के लिए उतरे। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने डीएचवीएस प्रतिद्वंद्वी भाजपा को जुमला (बयानबाजी) पार्टी बताते हुए लताड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इसे देश भर में हराएगी। ममता बनर्जी ने एक जनसभा के दौरान कहा ‎कि भाजपा देश की सबसे बड़ी जुमला पार्टी है। इसमें केवल झूठ और नफरत है। यदि आप उनके खिलाफ बोलते हैं, तो वे केंद्रीय एजेंसियों को आपके खिलाफ खड़ा कर देंगे। जो सीएए, एनआरसी और एनपीआर के नाम पर नागरिकता की सूची से आपका नाम हटा देंगे। भगवा पार्टी पर उपचुनाव के दौरान गड़बड़ी करने के लिए बाहरी लोगों को लाने का भी आरोप लगाया। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा की डराने-धमकाने की रणनीति उन पर काम नहीं करेगी और वह जेल जाने के लिए तैयार हैं। ममता ने कहा ‎कि भाजपा सोचती है कि वह जो चाहे कर सकती है, सिर्फ इसलिए कि वह सत्ता में है। बीजेपी उन राज्यों में मानवाधिकारों और लोकतांत्रिक अधिकारों का पालन नहीं करती है जहां सत्ता में है। आने वाले दिनों में हम राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी से भिड़ेंगे और उन्हें हराएंगे। भवानीपुर केवल शुरुआत है।
बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने चुनाव के बाद व्यापक हिंसा की खबरों का हवाला देते हुए टीएमसी प्रमुख को राज्य में उनके अपने ट्रैक रिकॉर्ड की याद दिलाई। उन्होंने कहा ‎कि आपने उन लोगों को उकसाया जिन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला किया और टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसक कृत्यों का समर्थन किया। आपने लोगों को मारने दिया, दुकानों में तोड़फोड़ की और हमने आपसे बार-बार अपील की, इसके बावजूद आपने कुछ नहीं किया। आप शांति बैठक में शामिल होने के लायक नहीं हैं। ममता पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने गैर-विधायक मुख्यमंत्री बताया है। उन्होंने कहा कि ममता को इतिहास का बहुत कम ज्ञान है, क्योंकि वह अक्सर सार्वजनिक सभाओं में ऐतिहासिक घटनाओं के बारे में गलत बयान देती हैं। उन्होंने ममता पर पूर्व मेदिनीपुर के कोंटाई में दुर्गा पूजा को रोकने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ रही बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल, जिन्होंने चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ याचिका दायर की थी, ने ममता बनर्जी की इटली यात्रा को रद्द करने के लिए पाखंडी करार दिया है। टिबरीवाल ने कहा ‎कि केंद्र सरकार ने देश की छवि बचाई है। वह वहां क्यों जाना चाहती थी? वह वहां क्या कहेंगी कि कुछ महीने पहले मेरे राज्य में चुनाव हुए और 50 से अधिक लोग मारे गए? 30 से अधिक महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया और बच्चों को अनाथ कर दिया गया? 
भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी ने दावा किया कि भवानीपुर के लोगों का ममता बनर्जी पर से विश्वास उठ गया है जब उन्होंने अपनी पारंपरिक सीट के बजाय नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ा था। ममता तिवारी ने कहा ‎कि गैर-विधायक सीएम को भवानीपुर में विश्वास नहीं था और नंदीग्राम चुनाव लड़ने गई थी। भवानीपुर के लोगों ने मुझसे कहा कि जिन लोगों को भवानीपुर में विश्वास नहीं है, उन्हें उन पर कोई विश्वास नहीं है। भाजपा पर कटाक्ष करते हुए, टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि भगवा खेमे को बंगाल की संस्कृति का कोई आभास नहीं है और वह खाली वादों और भव्यता के दम पर सत्ता में आने की कोशिश करता है। उन्होंने कहा ‎कि जो बंगाल की संस्कृति और इतिहास नहीं जानते, वे बांग्ला क्यों बोल रहे हैं? भवानीपुर चुनाव के कारण? याद है कैसे उन्होंने कहा था कि रवींद्रनाथ टैगोर का जन्म शांति निकेतन में हुआ था? उन्होंने विद्यासागर की मूर्तियों को कैसे तोड़ा? अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि टीएमसी त्रिपुरा और गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी और फिर भाजपा शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को हराने की ताकत केवल ममता बनर्जी के पास ही है।
 

Related Posts