YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 बंगाल में छिटपुट घटनाओं के बीच तीन ‎विधानसभा की सीटों पर मतदान हुआ - भवानीपुर में 53 फीसद, जंगीपुर में 76.12 व और शमशेरगंज में 78.60 फीसद पड़े वोट

 बंगाल में छिटपुट घटनाओं के बीच तीन ‎विधानसभा की सीटों पर मतदान हुआ - भवानीपुर में 53 फीसद, जंगीपुर में 76.12 व और शमशेरगंज में 78.60 फीसद पड़े वोट

कोलकाता । कोलकाता की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर गुरुवार को छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न हुआ। शाम पांच बजे के बाद आंकड़ों के मुताबिक भवानीपुर में 53.32-फीसद और जंगीपुर व शमशेरगंज में क्रमश: 76.12 व 78.60 फीसद वोट पड़े। तीनों विधानसभा केंद्रों के विभिन्न बूथों पर गुरुवार शाम 6.30 बजे के बाद भी मतदाताओं की कतार लगी थी इसलिए वोट प्रतिशत बढ़ना लाजिमी है। मतगणना 3 अक्टूबर को होगी। भवानीपुर में मतदान की गति बाकी दोनों सीटों की तुलना में काफी धीमी रही। सूबे में कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.79 फीसद वोट पड़े थे जबकि 2016 के विधानसभा चुनाव में जंगीपुर में 83.82 व शमशेरगंज में 81.92 फीसद मतदान हुआ था। भाजपा के मुख्‍य चुनाव एजेंट कल्याण चौबे पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर उनकी कार के शीशे तोड़ दिए। कल्याण चौबे ने बताया कि भवानीपुर में एक स्‍कूल में बने पोलिंग बूथ में उन्‍होंने जाली वोटिंग करते दो लोगों को पकड़ा था और पुलिस, केंद्रीय बलों को सूचित किया था। इसके बाद कुछ 8-10 बाइक सवारों ने मुझ पर और मेरी कार पर लाठियों और पत्थरों से हमला कर दिया।
चुनाव आयोग के अनुसार अपरान्ह तीन बजे तक भवानीपुर में 48.08 फीसद, शमशेरगंज में 72.45 फीसद और जंगीपुर में 68.17 फीसद वोट पड़े हैं। भवानीपुर में मतदान की गति अब तक धीमी रही है। भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोपहर करीब 3:00 बजे भवानीपुर के मित्रा इंस्टिट्यूशन में अपना वोट डाला। ममता हर बार इसी स्कूल में वोट डालती रहीं हैं। गौरतलब है ‎कि भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में ही ममता बनर्जी का आवास है। बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने बड़ा आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कुछ लोगों को वोट देने के लिए भुगतान कर रही है। टिबड़ेवाल ने कहा कि एक व्यक्ति ने मेरे सामने स्वीकार किया कि टीएमसी ने उसे वोट डालने के लिए 500 रुपए का भुगतान किया था। वह बांसड्रोनी से था। मैंने अधिकारियों को सूचित किया है।
भवानीपुर विधानसभा सीट पर मतदान के बीच भाजपा ने तृणमूल नेता सायंदेव चटर्जी पर पोलिंग बूथ के अंदर वोट डालते समय का वीडियो बनाने का आरोप लगाया है। भाजपा ने इसकी तस्वीर भी जारी की है जिसमें साफ देखा जा रहा है कि तृणमूल नेता वोट डालते समय ईवीएम का वीडियो बना रहे हैं। भाजपा ने इसे चुनाव आयोग के निर्देशानुसार देशों का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की है। राज्य के परिवहन मंत्री व कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने सपरिवार भवानीपुर इलाके के चेतला गर्ल्स हाई स्कूल जाकर मतदान किया।
 

Related Posts