YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

ममता ने कांग्रेस पर लगाया भाजपा से हाथ मिलाने का आरोप, अधीररंजन ने किया पलटवार

ममता ने कांग्रेस पर लगाया भाजपा से हाथ मिलाने का आरोप, अधीररंजन ने किया पलटवार

कोलकाता । कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के रिश्तों में उस समय तल्खी और बढ़ गई, जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भाजपा से हाथ मिला लिया है। ममता बैनर्जी की इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता अधीररंजन ने पलटवार करते हुए टीएमसी पर पार्टी को खत्म करने के लिए भाजपा से सुपारी लेने का आरोप लगाया। 
सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे यह उम्मीद क्यों करनी चाहिए कि टीएमसी, कांग्रेस का समर्थन करेगी जबकि उसने पिछले विधानसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की हर सीट पर चुनाव लड़ा था। टीएमसी प्रमुख ने कहा, अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नीतियां नहीं हो सकतीं। हमने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है, क्योंकि उसने हमें धोखा दिया था। उसने बंगाल के लोगों को धोखा दिया था। 
सन 2011 में बनी हमारी पहली सरकार के दौरान, कांग्रेस ने हमें बीच में छोड़ दिया, तब हमने गठबंधन नहीं छोड़ा था।’’टीएमसी 2009 से कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग-2 सरकार का भी हिस्सा थी, लेकिन मनमोहन सिंह सरकार द्वारा खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देने के निर्णय के बाद गठबंधन से बाहर हो गई थी। बनर्जी ने दावा किया कि उन्होंने ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण संप्रग का साथ छोड़ दिया था। टीएमसी प्रमुख ने सवाल किया कि कांग्रेस ने पिछले दो विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को हराने के लिए माकपा के साथ गठबंधन क्यों किया। 1998 से 2004 तक भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार का हिस्सा होने पर बनर्जी ने कहा कि उन्होंने न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर राजग के साथ गठबंधन किया था।
उन्होंने दावा किया जब हम राजग का हिस्सा थे, तब अल्पसंख्यकों पर कोई हमला नहीं हुआ था। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने भाजपा के साथ हाथ मिला लिया है, लेकिन हम कभी उससे समझौता नहीं करेंगे। हम उनके जैसे नहीं हैं जो सामने विपक्ष का मुखौटा लगाते हैं और गुप्त समझौता करते हैं। 
बनर्जी ने अपनी हाल की गोवा यात्रा का उल्लेख किया जहां उनकी पार्टी अगले वर्ष विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उनके पोस्टर फाड़े गए और उन्हें काले झंडे दिखाए गए। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कांग्रेस के एक नेता भी उसी दौरान गोवा का दौरा कर रहे थे, लेकिन न तो उनके पोस्टर फाड़े गए और न ही उन्हें काले झंडे दिखाए गए। बनर्जी ने दावा किया कि कांग्रेस ने भाजपा के साथ हाथ मिलाया है। बाद में एक ट्वीट में, टीएमसी ने वर्तमान कांग्रेस नेतृत्व को भाजपा का सबसे बड़ा बीमा बताया। 
इन आरोपों पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी पर कांग्रेस को खत्म करने के लिए भाजपा से सुपारी लेने का आरोप लगाया। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता चौधरी ने कहा, यही कारण है कि वे (टीएमसी नेता) लगातार कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं। उन्हें भाजपा के खिलाफ लड़ाई से समझौता करने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए। टीएमसी विपक्षी खेमे में भाजपा का ‘ट्रोजन हॉर्स’ है। 
 

Related Posts